मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, अगले हफ्ते हो सकती है बारिश

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, अगले हफ्ते हो सकती है बारिश

BHOPAL. मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ गई है। भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में धुंध और कोहरा रहा। पचमढ़ी की रात सबसे सर्द रही। पारा 7.2 डिग्री तक पहुंचा। प्रदेश में 23 और 24 दिसंबर को बारिश के आसार हैं।

उज्जैन में रात में सबसे कम ठंडा

सर्द हवाओं की वजह से दिन और रात के पारे में गिरावट आई है। दिन में धूप निकलने के बाद भी लोग ठिठुर रहे हैं। पचमढ़ी में रात सबसे ठंडी रही। पारा 7.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं छतरपुर के नौगांव में रात का पारा 8.5 और रीवा और उमरिया में 8.6 दर्ज किया गया। उज्जैन रात में सबसे कम ठंडा रहा। यहां तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया।

10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा

मध्यप्रदेश में 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल रही हैं। आसमान में कभी-कभी बादलों का डेरा हो जाता है।

MP के बड़े शहरों का न्यूनतम तापमान

  • भोपाल - 12.8 डिग्री
  • इंदौर - 14.2 डिग्री
  • जबलपुर - 10.5 डिग्री
  • ग्वालियर - 9 डिग्री

अगले हफ्ते बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में अगले हफ्ते बारिश की संभावना है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी शुरू हो चुकी है। हालांकि प्रदेश में इसका असर कम रहने वाला है। बादल छाए रह सकते हैं। कुछ जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं। 22 दिसंबर को फिर से एक सिस्टम एक्टिव होगा। 23 और 24 दिसंबर को कई जिलों में बारिश की संभावना है।

मध्यप्रदेश का मौसम Weather of Madhya Pradesh भोपाल का तापमान increased cold in Madhya Pradesh rain in Madhya Pradesh temperature of Bhopal temperature of Indore मध्यप्रदेश में बढ़ी ठंड मध्यप्रदेश में बारिश इंदौर का तापमान