गहलोत सरकार के फैसलों की जांच करेगी मंत्रियों की कमेटी, 5 साल के कई फैसले जांच के दायरे में

author-image
Pooja Kumari
New Update
गहलोत सरकार के फैसलों की जांच करेगी मंत्रियों की कमेटी, 5 साल के कई फैसले जांच के दायरे में

BHOPAL. गहलोत सरकार के राज में हुए कामकज की समीक्षा के लिए राजस्थान के नए सीएम भजनलाल ने 4 मंत्रियों की एक कमेटी का गठन किया है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह इस कमेटी के संयोजक बनाए गए हैं। इस कमेटी में संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, खाद्य मंत्री सुमित गोदारा और पीडब्ल्यूडी मंत्री मंजू बाघमार को मेंबर के तौर पर शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक ये कमेटी तीन महीने में सीएम भजनलाल शर्मा को इसकी रिपोर्ट सौंपेगी।

ये कमेटी गहलोत राज के दो तरह के हुए फैसलों की करेगी जांच

बताया जा रहा है कि चार मंत्रियों की कमेटी गहलोत राज के दो तरह के फैसलों की जांच करेगी। कमेटी 1 अप्रैल 2023 से लेकर 14 दिसंबर 2023 तक गहलोत मंत्रिमंडल के फैसलों और बड़े कामों की समीक्षा करेगी। गहलोत राज के पूरे पांच साल में नॉन बीएसआर रेट पर हुए सभी कामों की जांच होगी।

सभी योजनाओं की होगी बारीकी से जांच

कमेटी का कहना है कि कांग्रेस राज के आखिरी छह महीने में घोषित सभी योजनाओं और कामों को जांच के दायरे में लिया जाएगा। फ्री मोबाइल, फ्री राशन, ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक सहित दर्जन भर लोकलुभावन योजनाओं की चार मंत्रियों की कमेटी जांच करेगी।



Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Ashok Gehlot अशोक गहलोत राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा Rajasthan news update राजस्थान न्यूज अपडेट Food Minister Sumit Godara खाद्य मंत्री सुमित गोदारा