कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक आज, लोकसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण फॉर्मूला होगा तय

author-image
Pooja Kumari
New Update
कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक आज, लोकसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण फॉर्मूला होगा तय

JAIPUR. लोकसभा चुनाव के लिए आज राजस्थान में कांग्रेस टिकट वितरण का फॉर्मूला तय कर सकती है। राजधानी जयपुर स्थित कांग्रेस वॉर रूम में आज सुबह 10 बजे प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। उसके बाद कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी तथा लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त सभी पर्यवेक्षकों की भी बैठक ली जाएगी, जिसमें स्क्रीन कमेटी के अध्यक्ष एवं सदस्य मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक आज

राजस्थान के लिए बनी पार्टी की स्क्रिनिंग कमेटी की चेयरमैन रजनी पाटिल ने बताया कि इलेक्शन कमेटी की बैठक में टिकटों के लिए प्रारंभिक फॉर्मूला तय कर लिया जाएगा। हालांकि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी ने बुधवार को बयान दिया था, कि जिस तरह बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में अपने सांसदों को लड़वाया उसी तरह कांग्रेस लोकसभा चुनावों में अपने विधायकों को लड़वा सकती है। बुधवार को हुई फीडबैक बैठक में कांग्रेस ने विधायकों, पूर्व विधायकों से वन टू वन फीडबैक लिया था। इसमें कई विधायक और पूर्व विधायक शामिल हुए थे।

गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं

लोकसभा चुनावों के लिए इंडिया एलायंस के साथ हुए कांग्रेस के गठबंधन के तहत राजस्थान में कांग्रेस अपनी सीटों का बंटवारा करेगी या अकेली 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। स्क्रिनिंग कमेटी की चेयरमैन रजनी पाटिल का कहना है कि इस बारे में जो भी फैसला होगा, वह दिल्ली से होगा।

Lok Sabha elections प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक कांग्रेस टिकट वितरण प्रदेश इलेक्शन कमेटी बैठक State Election Committee meeting लोकसभा चुनाव Congress Ticket Distribution