कांकेर में कांग्रेस नेता अमीन मेमन बोले- हर वयस्क व्यक्ति धर्मांतरण के लिए स्वतंत्र, BJP जबरन खराब कर रही माहौल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांकेर में कांग्रेस नेता अमीन मेमन बोले- हर वयस्क व्यक्ति धर्मांतरण के लिए स्वतंत्र, BJP जबरन खराब कर रही माहौल

KANKER. कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष अमीन मेमन ने अपने कांकेर दौरे के दौरान बड़ा बयान दिया है। अमीन मेमन ने कहा कि धर्मांतरण कोई मुद्दा ही नहीं है, जो भी व्यक्ति वयस्क है वो अपनी मर्जी से किसी भी धर्म को अपनाने के लिए स्वतंत्र है। इस दौरान अमीन मेमन ने धर्मांतरण के मामले को लेकर बीजेपी पर जबरन माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। 



अमीन मेमन ने BJP पर साधा निशाना



कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अमीन मेमन सोमवार को पहली बार कांकेर पहुंचे थे। जहां अमीन मेमन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नारायणपुर में बीजेपी के लोगों ने जबरन चर्च पर हमला किया और दंगा भड़काने की कोशिश की। इसको गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस की सरकार ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे और इस मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष भी जेल भेजे गए थे, क्योंकि उन्होंने दंगा भड़काने का काम किया था। अमीन मेमन ने कहा कि चुनाव को देखते हुए वो प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर रहे है और अल्प संख्यक विभाग की जिला कार्यकारिणी का गठन कर रहे है, जिससे आगामी चुनाव को लेकर जल्द अल्प संख्यक वर्ग तैयारी में जुट सके।



ये खबर भी पढ़ें... 



आगरा में फूड प्वाइजनिंग से छत्तीसगढ़ के 2 तीर्थयात्रियों की मौत, 5 की हालत गंभीर, ट्रेन में बिगड़ी 20 से ज्यादा की तबियत



धर्मांतरण कोई मुद्दा नहीं : अमीन मेमन



अमीन मेमन ने कहा कि बीजेपी जबरन माहौल बना कर रखा है। धर्मांतरण कोई मुद्दा नहीं। कांग्रेस सरकार के समय एक भी मामला नहीं आया। 18 साल के युवा किसी भी धर्म को अपनाने के लिए स्वतंत्र हैं। 


Raipur News रायपुर न्यूज issue of conversion in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा Chhattisgarh Congress Minority Department Congress leader Amin Memon every adult person is free to convert छत्तीसगढ़ कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस नेता अमीन मेमन हर वयस्क व्यक्ति धर्मांतरण के लिए स्वतंत्र