पार्टी की मीटिंग में हारे हुए कांग्रेस प्रत्याशियों ने निकाली भड़ास, बोले- पार्टी में पल रहे हैं आस्तीन के सांप, इनकी पहचान जरूरी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
पार्टी की मीटिंग में हारे हुए कांग्रेस प्रत्याशियों ने निकाली भड़ास, बोले- पार्टी में पल रहे हैं आस्तीन के सांप, इनकी पहचान जरूरी

सूर्यप्रताप सिंह, BHOPAL. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में करारी हार के बाद कांग्रेस के नेता लगातार मंथन में लगे हुए हैं। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक बार फिर विधानसभा चुनाव में हुई हार के कारणों को जानने के लिए नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बैठक बुलाई, इस बैठक में सभी हारे हुए प्रत्याशी शामिल हुए। बैठक के दौरान हारे हुए प्रत्याशियों ने अपनी बातें रखते हुए जमकर भड़ास निकाली। कुछ प्रत्याशियों ने यह तक कह दिया कि कांग्रेस के अंदर आस्तीन के सांप बैठे हुए हैं जो पार्टी को अंदर से खोखला कर रहे हैं। इनकी पहचान करना जरूरी है। इन नेताओं ने कहा कि उन्हे बीजेपी ने नहीं बल्कि आस्तीन के सांपों ने हराया है।

आस्तीन के सांपों से पार्टी को नुकसान

मुंगावली से कांग्रेस प्रत्याशी रहे यादवेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे साथ भीतरघात किया गया है। हमारे लोगों ने गद्दारी की है। पार्टी में कई आस्तीन के सांप हैं, जो व्यक्ति कांग्रेस में रहकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहा है वह कांग्रेस का है ही नहीं। उसे पार्टी से बाहर कर देना चाहिए। यदि ऐसे लोगों की पहचान नहीं की गई तो लोकसभा चुनाव के परिणाम भी उम्मीद के हिसाब से नहीं आयेंगे।

ईवीएम को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर करना होगा आंदोलन

बुरहानपुर से प्रत्याशी रहे सुरेंद्र सिंह शेरा ने कहा कि EVM को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली जाकर बड़ा आंदोलन करना चाहिए। जिन लोगों ने खुलकर कांग्रेस का विरोध किया है। उनके नाम प्रदेश इंचार्ज को दे दिए गए है हमें कांग्रेस की नई शुरुआत करनी चाहिए। चुनाव के पहले पर्यवेक्षक भेजना बंद कर दीजिए। पर्यवेक्षक भेजने से गड़बड़ी की शुरुआत होती है। आप आवेदन बुलाकर मेहनत करो। लोकसभा को लेकर जनवरी में ही दावेदार खोजो और चर्चा करो। फिर उसे जिताने के लिए फौज तैयार की जाए।

पार्टी में घूम रहे खुले सांप

गुना से प्रत्याशी रहे पंकज कनेरिया ने कहा कि पार्टी में ऐसे लोग जो पदों पर बैठे हुए है, लेकिन संगठन में अपना काम सही से नहीं कर रहे है, पार्टी में आस्तीन के सांप नहीं, खुले सांप घूम रहे हैं। ये बड़े नेताओं के पाले हुए होते हैं। हम अपनी बात कहां रखें?' इन्ही आस्तीन के सांपों की वजह से हमको नुकसान होता है, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

गद्दारों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा

प्रत्याशियों की शिकायत सुनने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भरोसा दिया कि कांग्रेस के अंदर पार्टी को खोखला करने वालों पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा। गोपनीय जांच कराकर आरोपों की पुष्टि की जाएगी और यदि आरोप सही पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल न्यूज कांग्रेस प्रत्याशियों ने निकाली भड़ास PCC Chief Jitu Patwari हार के कारणों पर कांग्रेस की बैठक Bhopal News snakes in the sleeves of Congress Congress candidates expressed anger Congress meeting on the reasons for defeat पीसीसी चीफ जीतू पटवारी कांग्रेस में आस्तीन के सांप