कांग्रेस ने कहा- मोहन सरकार गेहूं के लिए 2700 रु. समर्थन मूल्य घोषित करे, जीतू पटवारी ने आंदोलन की दी चेतावनी

author-image
BP Shrivastava
New Update
कांग्रेस ने कहा- मोहन सरकार गेहूं के लिए 2700 रु. समर्थन मूल्य घोषित करे, जीतू पटवारी ने आंदोलन की दी चेतावनी

BHOPAL. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी किसानों का मुद्दा लेकर एक बार फिर सरकार पर भड़के हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मध्यप्रदेश सरकार गेहूं के लिए 2700 रुपए प्रति क्विंटल का समर्थन मूल्य तत्काल घोषित करे या फिर निर्णायक किसान आंदोलन के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक युवा,किसान ओर महिलाओं की आवाज उठाएगी।

 इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने अपने सोशल मीडिया X पोस्ट पर एक अखबार और सरकार के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के आदेश को भी अटैच किया है। आदेश में सभी कलेक्टर्स को रबी विपणन वर्ष 2024-25 में गेहूं के उपार्जन से संबंधित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

Jeetu patwari  1.jpg

 मोहन सरकार किसानों से किया चुनावी वादा पूरा करे वरना आक्रोश को तैयार रहे

पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी भी फिर जुमला निकली है! उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव और घोषणा पत्र में बीजेपी ने किसानों को गेहूं के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 2700 रुपए प्रति क्विंटल देने की गारंटी दी थी, लेकिन खबरें 2275 रुपए प्रति क्विंटल की सूचना दे रही हैं। उन्होंने कहा, इसका इसका मतलब साफ है कि धान की तरह अब गेहूं केा लेकर भी किसानों को धोखा ही देना है। पटवारी ने आगे कहा कि राजनीतिक चरित्र को शामिल कर किसान को फिर गरीबी और महंगाई के चक्रव्यूह में ही घेरना है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा चेतावनी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की मोहन सरकार किसान और कांग्रेस के धैर्य की परीक्षा नहीं ले और अपना चुनावी वादा तत्काल पूरा करे या फिर जनता के आक्रोश को सामना करने के लिए सड़क पर तैयार रहे।

खबर अपडेट हो रही है...

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज MP Congress President Jitu Patwari एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी support price of wheat received Rs 2700 Jitu Patwari warned of agitation गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए मिले जीतू पटवारी ने दी आंदोलन की चेतावानी