कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरी पर बीजेपी के आरोप, पार्टी को 138 रुपए का चंदा दिया लेकिन सोशल मीडिया पर बताए 1.38 लाख

author-image
Vikram Jain
New Update
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरी पर बीजेपी के आरोप, पार्टी को 138 रुपए का चंदा दिया लेकिन सोशल मीडिया पर बताए 1.38 लाख

संजय गुप्ता, INDORE, कांग्रेस में चंदे के जरिए पार्टी को आर्थिक रूप से मजबूत कराने चल रही मुहिम में अब चंदे का धंधा करने का आरोप लगा है। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अमिनुल खान सूरी के खिलाफ हाईकोर्ट अधिवक्ता उज्जवल फडसे ने लिखित शिकायत भी की है। उन पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी को चंदा तो 138 रुपए दिया लेकिन उसे एक लाख 38 हजार बताकर प्रचारित किया। हाईकोर्ट अधिवक्ता उज्जवल फडसे ने क्राइम ब्रांच में इसकी शिकायत की है तो वहीं बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस के इस चंदे की मुहिम पर तंज कसा है।

क्राइम ब्रांच में शिकायत में यह लिखा

फडसे द्वारा की गई शिकायत में है कि सूरी ने 16 दिसंबर 23 को कांग्रेस पार्टी को चंदा देते हुए पोस्ट डाली। यह पोस्ट फर्जी है। उन्होंने 1.38 लाख चंदा देना बताया जबकि 138 रुपए ही दिए। कांग्रेस द्वारा जो पार्टी फंड की जानकारी मिली है और जो उनके द्वारा बताए जा रहे 1.38 लाख राशि की रसीद का नंबर है दोनों एक ही है। उसी रसीद क्रमांक से पार्टी को केवल 138 रुपए मिले। इस तरह सूरी रसीद के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर रहे हैं और अपनी ही पार्टी व लोगों के साथ धोखा कर रहे हैं। यह अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए इस चंदे के धंधे को रोका जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो।

WhatsApp Image 2024-01-31 at 20.13.20.jpeg

WhatsApp Image 2024-01-31 at 20.12.58.jpeg

मेरे पास सारे दस्तावेज, आरोप झूठे: सूरी

सूरी ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है और मुझे व पार्टी को बदनाम करने के लिए है। मेरे पास सारे दस्तावेज, रसीद मौजूद है और पार्टी को जो मुझे चंदा देना था वह मैंने दिया। मैंने चंदे के नाम पर किसी से ना एक रुपए लिया और ना ही किसी के साथ कोई धोखेबाजी की। वह कह रहे हैं कि दोनों रसीद में एक ही नंबर है तो मैं इसे चेक कराउंगा लेकिन मैंने जो चंदा दिया उसके सबूत मेरे पास है और समय पर आने पर जवाब दे दूंगा।

Indore News इंदौर न्यूज BJP targets Congress BJP spokesperson Narendra Saluja बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना Congress state spokesperson Aminul Khan Suri Congress spokesperson accused of doing charity business कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमिनुल खान सूरी कांग्रेस प्रवक्ता पर चंदे का धंधा करने का आरोप