इंदौर में पेट्रोल पंपों पर फिर भीड़, AICTSL से भोपाल सहित 24 शहरों की सिटी बस शुरू करने की तैयारी, आज ट्रासंपोर्ट एसोसिएशन की बैठक

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में पेट्रोल पंपों पर फिर भीड़, AICTSL से भोपाल सहित 24 शहरों की सिटी बस शुरू करने की तैयारी, आज ट्रासंपोर्ट एसोसिएशन की बैठक

संजय गुप्ता, INDORE. हिट एडं रन एक्ट के विरोध में ड्राइवरों के आंदोलन का असर मंगलवार ( 2 जनवरी) को भी देखने को मिल रहा है। हालांकि यह सोमवार की तुलना में काफी कम है। पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म होने की आशंका में भीड़ लगी हुई है, लेकिन पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल भी उपलब्ध है। वहीं टैंकर व्यवस्था भी चल रही है, ऐसे में चिंता वाली बात नहीं है। लेकिन उधर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एआईसीटीएसएल ने इंदौर-भोपाल की बसें देर शाम शुरू करने के बाद रात को फिर बंद कर दी। 24 शहरों में चलने वाली स्काय और सूत्र बस सुविधा फिलहाल बंद है। शहर में चुनिंदा ही सिटी बसें संचालित हो रही है और बीआरटीएस पर आईबस भी बहुत कम उतरी है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं और माना जा रहा है कि यह बसें जल्द उतारी जाएंगी। यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से वह सभी ट्रैफिक रूट को एक बार क्रास चेक कर रहे हैं, कहीं कोई समस्या नहीं हो। इसके बाद इन बसों को एक-एक कर सड़कों पर उतारना शुरू कर दिया जाएगा।

आज ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक

उधर आज (दो जनवरी) को ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों की पूरे देश की वर्चुअल बैठक हो रही है। इसमें इन्हें ड्राइवरों के आंदोलन में आगे किस तरह से हिस्सेदारी करना है या उन्हें समझाना है, केंद्र को हिट एंड रन एक्ट को लेकर किस तरह बात रखनी है यह सब तय होगा। इस पर सभी की नजरें हैं।

WhatsApp Image 2024-01-02 at 10.22.54 AM.jpeg



स्कूल बसें, वैन भी प्रभावित

स्कूल बसें, वैन भी प्रभावित है, इसके चलते कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास कर दी और ऑफलाइन छुट्‌टी कर दी। बच्चे बस स्टॉप पर खड़े रहे। परिजनों ने कंडक्टर-ड्राइवर को फोन करके कंफर्म किया। इसके बाद वे घर लौट आए। हालांकि कई परिजन बच्चों को छोड़ने स्कूल पहुंचे। चोइथराम मंडी में सब्जियों की गाड़ियां नहीं आई। इस वजह से सब्जियों के दाम बढ़ सकते हैं।

कलेक्टर के निर्देश सभी अधिकारी मैदान में रहें

उधर कलेक्टर डॉ. इलैया राजाटी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह सुबह से मैदान में रहें और स्थिति पर नजर रखें। ट्रैफिक जाम नहीं होने दें और ड्राइवरों को समझाइश दें। वहीं प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि बसों के ईंधन और सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम हैं। शहर में अधिकांश पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध करा दिया गया है। एसोसिएशन की बैठक के बाद सोमवार देर रात तक 100 से ज्यादा टैंकरों से पेट्रोल-डीजल सप्लाई किया गया। बैठक में इंदौर ट्रक ऑपरेटर एवं एसोसिएशन के सीएल मुकाती ने भी समझाइश दी कि अभी अधिकृत किसी प्रकार की हड़ताल नहीं की गई है और ड्राइवर किसी बहकावे में ना आएं। इंदौर पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह वासु ने बताया कि जिले में 270 पंप हैं। इनमें से शहरी सीमा में करीब 100 हैं। पंपों पर पेट्रोल-डीजल देर रात आ गया।

सियागंज में अभी प्रभावित रहेगा व्यापार

उधर, क्योंकि ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं तो इसका असर सोमवार को शहर के मुख्य होलसेल मार्केट सियागंज किराना बाजार सहित आसपास के बाजारों पर रहा। सोमवार सुबह न यहां से माल गया और न गाड़ियां आई। इंदौर से पूरे प्रदेश में माल जाता है, ऐसे में कुछ दिन आपूर्ति प्रभावित होने पर पूरे प्रदेश में किराना सामग्री और अन्य जरूरी दवाओं, फार्मा सामग्री की समस्या आएगी।

MP News इंदौर पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ meeting of Transport Association हिट एडं रन नया रूल drivers strike in MP Day 2 हिट एडं रन एक्ट truck drivers strike Indore huge crowd at Indore petrol pumps Hit and Run new rule Hit and Run Act एमपी न्यूज ट्रासंपोर्ट एसोसिएशन की बैठक इंदौर में ट्रक ड्राइवर्स हड़ताल