छतरपुर में दलित को खिलाया मानव मल, सीधी पेशाब कांड के बाद एमपी में फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
छतरपुर में दलित को खिलाया मानव मल, सीधी पेशाब कांड के बाद एमपी में फिर मानवता 
 को शर्मसार करने वाली घटना

CHATARPUR. मध्य प्रदेश के सीधी पेशाब कांड के बाद अब छतरपुर जिले में भी मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक दलित व्यक्ति ने मानव मल खिलाए जाने का आरोप लगाया गया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी पर केस दर्ज कर लिया। मामला, छतरपुर जिले की महाराजपुर तहसील के डिकौरा गांव का है।



जानकारी के अनुसार पीड़ित देशराज अहिरवार का आरोप है कि गांव के ही रामकृपाल द्वारा जबरन मानव मल उसके मुंह में डाला और खिलाया गया, घटना शुक्रवार (21 जुलाई) दोपहर 12 बजे की है। देशराज का कहना है कि घटना के बाद वह डर गया था। घटना के बाद एक और चौंकाने वाला निर्णय सामने आया है जिसमें गांव की पंचायत ने फरियादी यानी दलित देशराज पर ही लगाया 600 रु. का जुर्माना लगा दिया है। इस मामले के बाद पूरा प्रशासन चकरघिन्नी बना हुआ है। वहीं अब इस मामले पर जमकर सियासत होने की संभावना है।



क्या है पूरा मामला



जानकारी के मुताबिक पीड़ित देशराज अहिरवार (45), महाराजपुर थाना क्षेत्र के डिकौरा गांव का रहना वाला है। बकौल, पीड़ित वह उस समय सड़क निर्माण में मजदूरी कर रहा था, तभी मजाक में उसने रामकृपाल पटेल (40) के हाथ में गिरीश लगा दिया। इस बात से रामकृपाल  नाराज हो गया और उसने देशराज के साथ मारपीट कर दी। साथ ही उसके मुंह में जबरन मानव मल भी डाल दिया। देशराज ने बताया कि घटना के दिन मैं डरा हुआ था, इसलिए एफआईआर नहीं कराई। शनिवार (22 जुलाई) को पुलिस के पास पहुंचा और आरोपी के खिलाफ एफआईआर करवाई।



ये भी पढ़ें...



रायसेन में पति को मृत बताकर पत्नी को दी जा रही थी विधवा पेंशन, गुस्साए पति ने नगर पालिका में किया हंगामा



पीड़ित से 600 रुपए जुर्माना भी वसूला



फरियादी देशराज का कहना है कि घटना के बाद गांव के लोगों ने पंचायत बुलाई। जहां पीड़ित पर ही 600 रुपए का जुर्माना लगाया गया। और देशराज को जुर्माना देना पड़ा। इस मामले में पुलिस का कहना है कि वे खेल-खेल में एक-दूसरे पर चीजें फेंक रहे थे, तभी देशराज ने रामकृपाल के हाथ पर ग्रीस लगाया। जिससे नाराज पटेल ने हाथ से मानव मल उठाया और देशराज की पीठ पर फेंक दिया। इस केस में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में सिर्फ शरीर पर मानव मल फेंकने का ही जिक्र किया गया है।


पंचायत ने फरियादी पर जुर्माना भी लगाया छतरपुर समाचार मध्यप्रदेश न्यूज सीधी पेशाब कांड के बाद दूसरी शर्मनाक घटना छतरपुर में दलित को खिलाया मल Panchayat imposed fine on the complainant Dalit fed faeces in Chhatarpur second shameful incident after direct urine incident Madhya Pradesh News Chhatarpur News