देवास की जामनेर नदी में डूबने से नेमावर TI राजाराम वास्कले की मौत, पुलिस विभाग में शोक की लहर, जानें कैसे हुआ हादसा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
देवास की जामनेर नदी में डूबने से नेमावर TI राजाराम वास्कले की मौत, पुलिस विभाग में शोक की लहर, जानें कैसे हुआ हादसा

दिलीप मिश्रा, DEWAS. मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक व्यक्ति की जान बचाने के चक्कर में थाना प्रभारी की मौत हो गई। नेमावर के थाना  प्रभारी राजाराम वास्कले नदी में डूब रहे व्यक्ति को बचाने के लिए नदी में कूदे थे, लेकिन नदी के तेज बहाव में वह खुद संतुलन खो बैठे और बहते हुए नदी में डूब गए। वहां मौजूद पुलिस जवानों और स्थानीय तैराकों की मदद से टीआई को नदी से बाहर निकालकर गंभीर हालत में हरदा के अस्पताल लाया गया लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। अस्पताल पहुंचने से पहले राजाराम वास्कले ने दम तोड़ दिया। इस दुखद हादसे पर खातेगांव विधायक आशीष शर्मा और कृषि मंत्री कमल पटेल शोक संवेदना व्यक्त की हैं।





तेज बहाव में बिगड़ा संतुलन और पानी में डूब गए थाना प्रभारी





घटना नेमावर थाना क्षेत्र के कुंडगांव की है। यहां पुलिस को जामनेर नदी में एक व्यक्ति के डूबने की सूचना मिली थी, सूचना पाते ही नेमावर थाना प्रभारी राजाराम वास्कले (40 साल) मौके पर पहुंचे और नदी पर बने स्टॉपडेम में फंसे व्यक्ति के शव को निकालने के लिए छलांग लगा दी। लेकिन वह नदी के तेज बहाव में वो अपना संतुलन खो बैठे और पानी में डूब गए। इसके बाद तुरंत स्थानीय तैराकों की मदद से उन्हें बाहर निकाल गया। और गंभीर हालत में हरदा के अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले राजाराम वास्कले ने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टी कर दी। टीआई राजाराम वास्कले की मौत की खबर से देवास में हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही जनप्रतिनिधि और लोगों की भीड़ अस्पताल के बाहर जमा हो गई. 





कृषि मंत्री कमल पटेल ने अर्पित की श्रद्धांजलि





दुखद हादसे में थाना प्रभारी के निधन की खबर लगते ही  कृषि मंत्री कमल पटेल और खातेगांव विधायक आशीष शर्मा हरदा जिला अस्पताल पहुंच गए। मंत्री कमल पटेल ने उन्होंने मृतक राजाराम वास्कले को माला और फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। थाना प्रभारी राजाराम वास्कले के निधन पर अपनी और प्रदेश सरकार की तरफ से संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मंत्री पटेल ने कहा कि सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि बहुत दुखत घटना है आज हमने एक ईमानदार और कर्तव्य परायण अधिकारी खो दिया है, हमारी सरकार परिवार के साथ खड़ी है, मैं राजाराम वास्कले जी के चरणों में नमन करता हूं। 





publive-image





होनहार और जांबाज पुलिसकर्मी थे: शर्मा





खातेगांव विधायक आशीष शर्मा ने शोक जताते हुए उनके परिवार को सरकार से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिलाया। उन्होंने कहा कि टीआई वास्कले मध्यप्रदेश के एक होनहार और जांबाज पुलिसकर्मी थे। उनकी मौत दुखद हादसा है। 





publive-image





2012 में पुलिस महकमें में हुये थे भर्ती





बताया जा रहा है कि राजाराम वास्केल बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र के ग्राम कुहिडिया के रहने वाले थे, राजाराम पिछले 2 साल से देवास जिले के नेमावर थाने में पदस्थ थे। वह 2012 में पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुए थे, साल 2021 में वह पदोन्नत होकर टीआई बने थे। देवास जिले में वह नेमावर के पहले उदयनगर थाना प्रभारी थे।





ये भी पढ़े ... 





MP की भ्रष्ट सीमा चौकियां 15 अगस्त तक बंद हो, नहीं तो 16 से होगा आंदोलन, मंत्री राजपूत के साथ बैठक में ट्रांसपोटर्स ने दी चेतावनी





एक माह पहले ही बेटी के पिता बने थे राजाराम





नेमावर थाना प्रभारी राजाराम के निधन से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार में पत्नी, उनकी एक माह की बेटी और 4 साल का बेटा है। कुछ दिनों पहले ही राजाराम वास्कले बेटी के पिता बने थे। थाना प्रभारी राजाराम वास्कले के करीबी लोगों की माने तो टीआई बेहद ही हंसमुख और मिलनसार संवेदनशील अधिकारी थे। वे एक अच्छे तैराक भी थे। टीआई वास्कले की मौत से नेमावर और पुलिस महकमे में शोक का माहौल है।



Dewas News देवास न्यूज Station in-charge martyred while performing duty police station in-charge died in Dewas Nemavar police station in-charge Rajaram Vaskale TI drowned in Jamner river फर्ज निभाते शहीद हुए थाना प्रभारी देवास में थाना प्रभारी की मौत नेमावर थाना प्रभारी राजाराम वास्कले जामनेर नदी में डूबे TI