अमित शाह के दौरे पर डिप्टी CM सिंहदेव बोले- वे घर किराए पर लेंगे, लेकिन उनके घर का काम वो जानें, हमें अपना घर अपने नागरिक देखना है

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
अमित शाह के दौरे पर डिप्टी CM सिंहदेव बोले- वे घर किराए पर लेंगे, लेकिन उनके घर का काम वो जानें, हमें अपना घर अपने नागरिक देखना है

याज्ञवल्क्य, SURGUJA. अंबिकापुर में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में अमित शाह के लगातार प्रवास को लेकर हुए सवाल के जवाब में कहा है कि, वे किराए पर घर लेकर रहेंगे लेकिन ये उनके घर का मसला है हमको उधर नहीं देखना है। हमको अपने घर, अपने लोगों छत्तीसगढ़ के नागरिकों की तरफ देखना है, हम लोग वहीं करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम सिंहदेव ने ईडी की कार्यवाही  को प्रदेश सरकार पर सवाल मानने से इंकार करते हुए कहा है यह सरकार पर नहीं व्यक्ति पर कार्यवाही है, साथ ही सिंहदेव ने कहा है कि, केवल गैर बीजेपी राज्यों में ही यह कार्यवाही क्यों है। 





क्या कहा है डिप्टी सीएम सिंहदेव ने





अंबिकापुर में बेहद गंभीर होते जल संकट की खबर पर सारे पूर्व निर्धारित काम निरस्त कर अंबिकापुर पहुंचे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बाँकी बांध जलाशय के दौरे के ठीक बाद पत्रकारों से चर्चा की। जल संकट के मुद्दे पर सवालों के बाद प्रश्न बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं में एक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लगातार छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर आया। डिप्टी सीएम सिंहदेव ने इसे लेकर कहा कि उनका बाहर से आकर काम करना पड़ रहा है, इसका मतलब है कि, वे खुद ही आंक रहे हैं कि वे कमजोर हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने यह भी कहा है कि, उनके घर का मसला है हमें उधर नहीं अपना घर देखना है। 





डिप्टी सीएम सिंहदेव ने हंसते हुए कहा 





“वो घर लेने वाले हैं किराए पर यहीं रहेंगे। राजनैतिक दल हैं, राजनीतिक दल के प्रमुख है, देश के भारतीय जनता पार्टी के टॉप मोस्ट लीडर्स में माने जाते हैं। छत्तीसगढ़ में यह माना जा रहा है कि चुनाव में कांग्रेस पार्टी की स्थिति सुदृढ़ है, तो उसकी चुनौती अगर देना है तो उनको हर प्रयास करना पड़ेगा। बाहर से आकर काम करना पड़ रहा है इसका मतलब है कि वे खुद ही आंक रहे हैं कि हम कमजोर हैं। यहां खड़गे जी आके तो नहीं वैसा टाईम दे रहे हैं। वे भी आएंगे। राहुल जी तो वैसा टाईम नहीं दे रहे। सोनिया जी और जगह गई अभी बैंगलोर गई यहां तो नई आकर दे रही हैं। प्रियंका जी और कांग्रेस के बड़े लीडर्स उस पैमाने पर नहीं आ रहे, आएंगे। क्योंकि मीडिया का आंकलन है सर्वे का भी आंकलन है कि छत्तीसगढ़ सरकार में जो अच्छे काम हुए हैं, कुछ काम नहीं होते पूरे, लेकिन जो हुए हैं उस पे हमको विश्वास भरोसा है कि पब्लिक का साथ मिलेगा। बीजेपी की ओर से ऐसा कुछ होता हुआ ग्राउंड पर नहीं दिख रहा कि लोगों का ऐसा साथ मिले कि वो तेरह से छियालीस सीट पार कर सकें मिले, इसलिए उन लोग को पूरी ताकत लगानी पड़ रही है।





डिप्टी सीएम सिंहदेव ने आगे कहा





“उनके घर का काम है हमको उधर नहीं देखना, हमको अपने घर अपने लोगों की तरफ़ देखना है छत्तीसगढ़ के नागरिकों की तरफ़ देखना है हम लोग वो करेंगे।”





ईडी की कार्यवाही पर बोले सिंहदेव





ईडी की प्रदेश में हो रही कार्यवाही पर डिप्टी सीएम सिंहदेव से सवाल हुआ कि इससे प्रदेश सरकार पर प्रश्न उठ रहे हैं, मंत्री सिंहदेव ने इसे सरकार पर कार्यवाही  मानने से इनकार कर दिया। लेकिन उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि, ईडी की कार्यवाही वहीं क्यों हो रही है जहां ग़ैर बीजेपी या उस दल की सरकार है जो केंद्र सरकार के गठबंधन में शामिल नहीं है। डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कहा “कार्यवाही व्यक्ति पर हो रही है सरकार पर नहीं,लेकिन ईडी वहीं क्यों जहां ग़ैर बीजेपी सरकार। जो गलत है उस पर कार्यवाही हो, लेकिन ईडी का दुरूपयोग नहीं होना चाहिए।”



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Home Minister Amit Shah डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव Ambikapur News अंबिकापुर न्यूज Chhattisgarh visit of Deputy CM TS Singhdev statement of TS Singhdev गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा टीएस सिंहदेव का बयान