कटनी में पुल पर पानी होने के बावजूद स्कूल बस निकालने का मामला, प्रशासन ने स्कूल संचालक को थमाया नोटिस

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कटनी में पुल पर पानी होने के बावजूद स्कूल बस निकालने का मामला, प्रशासन ने स्कूल संचालक को थमाया नोटिस

Katni. महाकौशल में बीते 3 दिनों तक लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहा। इस बीच सभी छोटे बड़े नदी नाले उफान मारते नजर आए। कई जगहों पर पानी पुल के ऊपर से बहता नजर आया। हालांकि भीषण बारिश और बाढ़ के हालात के बीच भी लापरवाही के अनेक मामले प्रकाश में आए हैं। कटनी में नदी के पुल पर पानी होने के बावजूद एक निजी स्कूल बस के चालक ने बच्चों से भरी बस को पुल से पार कराया था। मामला प्रकाश में आने के बाद अभिभावकों ने इस पर आपत्ति उठाई। तेज बहाव के दौरान बड़ा हादसा होने का भी अंदेशा था। मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन ने डीईओ को कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके बाद डीईओ ने ज्ञान मंगलम पब्लिक स्कूल के संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • इंदौर प्रशासन से नाराज हाई कोर्ट कमेटी, अपर कलेक्टर बेड़ेकर के ट्रांसफर के बाद कोइ्र अधिकारी ही नहीं पहुंचा सुनवाई के लिए






  • नोटिस में पूछा गया यह सवाल







    जानकारी के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि स्कूल बस के चालक की घोर लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस पर संचालक को 24 घंटे की भीतर जवाब देने कहा गया है। नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि वाहन चालक की यह लापरवाही मानवीय दृष्टि से अक्षम्य है। इस कृत्य से शासन के आदेशों और निर्देशों की अवहेलना की गई। यातायात के नियमों का पालन नहीं करने से छात्रों के जीवन के लिए घातक परिणाम हो सकता था। नोटिस में यह सवाल भी किया गया है कि क्यों न आपके स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी जाए। 





    आरटीओ ने भी किया तलब







    इधर अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने स्कूल संचालक को सूचना पत्र जारी किया है। जिसमें स्कूल बस से संबंधित तमाम दस्तावेजों और उक्त वाहन चालक को ड्राइविंग लायसेंस समेत आरटीओ दफ्तर में हाजिर होने के निर्देश दिए गए हैं। सूचना पत्र में यह उल्लेख किया गया है कि ऐसा नहीं करने पर स्कूल संचालक के खिलाफ मोटर यान अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। 



     



    Katni News Bus came out of waterlogged bridge notice to school operator sword hanging on recognition RTO also threatened to take action पानी भरे पुल से निकली बस स्कूल संचालक को नोटिस मान्यता पर लटकी तलवार RTO ने भी कार्रवाई की दी धमकी कटनी न्यूज़