जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक होगी सभी राज्यों के डीजी- आईजी की नेशनल कांफ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे शिरकत

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक होगी सभी राज्यों के डीजी- आईजी की नेशनल कांफ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे शिरकत

JAIPUR. राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद बड़ा आयोजन होने जा रहा है। देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों की राष्ट्रीय कांफ्रेंस 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में होगी। इस कांफ्रेंस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद रहेंगे। इस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी आना प्रस्तावित है।

आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मामलों पर होगा विचार विमर्श

जयपुर में स्थित राजस्थान इंटरनेशनल केंद्र में देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक 3 दिन तक आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मामलों पर विचार विमर्श करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के तय कार्यक्रम के अनुसार, इसमें देश के सभी राज्यों के डीजी और केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुख सहित 80 अधिकारी शामिल होंगे।

आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस कॉन्फ्रेंस के चलते तीन दिन जयपुर में रह सकते हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो दिन के लिए जयपुर आ सकते हैं। डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस को लेकर प्रदेश की सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह कॉन्फ्रेंस जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगी, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे।

आंतरिक सुरक्षा के मामलों पर विचार विमर्श राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जनवरी में जयपुर में नेशनल कांफ्रेंस जयपुर में डीजे- आईजी की नेशनल कांफ्रेंस Discussion on internal security matters National Security Advisor Ajit Doval National Conference in Jaipur in January जयपुर न्यूज National Conference of DJ-IG in Jaipur Jaipur News