ग्वालियर में DIG चंबल की पत्नी से ठगी, हाउस मेड दिलाने के नाम पर मोटी राशि लेकर आरोपी फरार, जांच में फर्जी निकला पता

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में DIG चंबल की पत्नी से ठगी, हाउस मेड दिलाने के नाम पर मोटी राशि लेकर आरोपी फरार, जांच में फर्जी निकला पता

GWALIOR. एमपी में ठगी के मामले नहीं रुक रहे हैं। ठगी करने वालों का हौंसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस तक को नहीं छोड़ रहे हैं या यूं कहें इनका शिकार पुलिस के परिजन भी बन रहे हैं। ऐसा कही ग्वालियर में सामने आया है। जहां चंबल DIG की पत्नी के साथ हाउस मेड के नाम पर ठगी हो गई। अब पुलिस छानबीन में लगी है। मेड के कमरे से मिले आधार कार्ड का पता भी फर्जी निकला है।

क्राइम ब्रांच टीम हरियाणा पहुंची तो पते फर्जी निकले

शुरुआती जांच में क्राइम ब्रांच की टीम हरियाणा पहुंची है, लेकिन पते फर्जी निकले हैं। साथ ही पुलिस की साइबर एक्सपर्ट की टीम जिन नंबर और वेबसाइट से DIG की पत्नी से संपर्क किया गया था, उनको भी सर्विलांस पर लगाकर जानकारी जुटाई जा रही है।

क्या है पूरा मामला

ग्वालियर के कंपू स्थित पुलिस ऑफिसर मैस में रह रहीं 33 वर्षीय मेघा सिन्हा पत्नी कुमार सौरभ के साथ हाउस मेड के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। मेघा के पति कुमार सौरभ IPS ऑफिसर हैं और अभी DIG चंबल के पद पर पदस्थ हैं। उनको एक अच्छी हाउस मेड की जरुरत थी, जिस पर उन्होंने इंटरनेट पर हाउस मेड की प्लेसमेंट करने वाली एजेंसियों को सर्च किया। इस दौरान सुरेखा डॉट कॉम वेबसाइट का पता लगा। इस पर उन्होंने अपनी डिटेल छोड़ी तो कुछ देर बाद किसी अरुण वर्मा का कॉल आया। अरुण ने खुद को राधा प्लेसमेंट सर्विस का ऑनर बताते हुए मेड उपलब्ध कराने की बात कही।

अगले दिन 30 दिसंबर को अरुण वर्मा ने कॉल किया। बताया कि उनके लिए एक हाउस मेड मिल गई है। गुड़िया नाम की एक मेड से VIDEO कॉलिंग पर बातचीत भी कराई। साथ ही बताया कि उनका साथी वीरेन्द्र कुमार मेड को लेकर आपके पास आएगा। 31 दिसंबर को वीरेन्द्र उनके घर आया और गुडिया से मेघा सिन्हा को मिलवाया। साथ ही बताया कि 7 हजार रुपए मासिक वेतन के आधार पर गुड़िया काम करेगी। इसके लिए चार महिने का वेतन एडवांस जमा करना होगा। साथ ही 9 हजार रुपए एजेंसी का कमीशन नकद देना होगा।

मेघा सिन्हा ने कहा कि ऑनलाइन पेमेंट कर देती हूं तो वीरेन्द्र बोला कि हमारे यहां कैश ही चलेगा। जिस पर उन्होंने 37 हजार रुपए वीरेन्द्र को दे दिए। इसके बाद 31 से गुडिया ने काम शुरू किया और एक जनवरी की सुबह 6 बजे भाग गई। जिसके बाद डीआईजी की पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

आरोपियों के मोबाइल बंद, पता फर्जी निकला

पुलिस ने जब हाउस मेड बनकर आई गुड़िया, वीरेन्द्र कुमार और अरुण वर्मा के मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि मोबाइल बंद है। कमरे में दो आधार कार्ड मिले, जो कि हरियाणा के हैं, पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क कर आधार कार्ड की जानकारी शेयर की है और एक पुलिस टीम हरियाणा पहुंच गई है। ऐसा भी पता लगा है कि आधार कार्ड पर लिखा पता फर्जी निकला है।

पुलिस का दावा

इस मामले में कंपू पुलिस ने बताया है कि पुलिस की टीम एक-एक साक्ष्य को जुटाकर आरोपियों की ओर बढ़ रही है। जल्द आरोपियों को पकड़कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज DIG's wife cheated in Gwalior Chambal DID's wife cheated police officer's wife cheated ग्वालियर में डीआईजी की पत्नी से ठगी चंबल डीआईडी की पत्नी से ठगी पुलिस अफसर की पत्नी से ठगी ग्वालियर समाचार