दिग्विजय सिंह की विजयवर्गीय को चुनौती, मेरे साथ चलकर देख लें, पता चलेगा कौन जवान, कौन बूढ़ा, दमोह विवाद पर भी बोले दिग्गी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
दिग्विजय सिंह की विजयवर्गीय को चुनौती, मेरे साथ चलकर देख लें, पता चलेगा कौन जवान, कौन बूढ़ा, दमोह विवाद पर भी बोले दिग्गी

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा उन्हें व कमलनाथ को बुढ़उ कहने पर चुनौती देते हुए कहा कि कलाकार विजयवर्गीय जी मेरे साथ चलकर देख लें तो पता चल जाएगा कि कौन जवान है और कौन बूढ़ा है। वहीं, दमोह के स्कूल में हिजाब विवाद को लेकर कहा कि यह सब मामला महाकाल लोक के भ्रष्टाचार को डायवर्ट करने के लिए जानबूझकर उठाया गया है। खुद ही शिकायत कराते हैं और खुद ही कार्रवाई करते हैं। कर्नाटक में भी हिजाब-हिजाब किया, वहां क्या हुआ? मप्र में कांग्रेस सरकार बनेगी और सरकार व बीजेपी के खिलाफ जमकर एंटी इन्कंबेसी है, 140-150 सीट हम जीतेंगे। आप, जयस और ओवैसी की पार्टी के चुनाव में उतरने पर उन्होंने कहा कि यह सब वोट काटने के लिए खड़ी हुई पार्टी है, इनकी बीजेपी से मिलीभगत है।





सीएम के रूप में कमलनाथ का हक बनता है





सीएम के चेहरे पर कांग्रेस में मची घमासान पर सिंह ने साफ कहा कि हमने उन्हें 5 साल के लिए सीएम चुना था, लेकिन बीजेपी की खरीद-फरोख्त के कारण वह टर्म पूरा नहीं कर सके तो अब उनका हक तो सीएम का बनता ही है। वहीं, श्रीराम को मानने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं भी सनातन धर्म मानने वाला हिंदू हूं, मैंने भी अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख 11 हजार का दान दिया है, जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 1 लाख का दिया है। लेकिन हम धर्म को राजनीति में नहीं लाते हैं।





सिंधिया का जाना मेरे लिए निजी तौर पर दुर्भाग्य





सिंधिया के जाने पर सिंह ने कहा कि पार्टी ने उन्हें सब कुछ दिया, 2 बार मंत्री बनाया, लेकिन वह पार्टी को छोड़कर चले गए, उससे पार्टी में मुझे निजी तौर पर धक्का लगा। जब हमारे पास खबरें आती थी, कि कुछ लोग बिक रहे हैं, मैं कभी विश्वास नहीं करता था कि सिंधिया जी उस श्रेणी में हो सकते हैं। वह पार्टी में उभरता नेतृत्व थे, कांग्रेस में उनके लिए आगे आने की पूरी संभावना थी। पहले मंदसौर गोलीकांड पर उन्होंने ही कहा था शिवराज सिंह चौहान आपके हाथ किसानों के खून से रंगे हैं और अब उन्हीं के साथ एक मंच पर गलबहियां कर रहे हैं।





बीजेपी, सीएम और वीडी शर्मा पर बोला हमला





बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा ट्रेजर आईलैंड मॉल की जांच फिर से खोले जाने के बयान पर सिंह ने कहा कि कर ले जांच मैं डरता नहीं हूं, और वीडी शर्मा जी क्या-क्या कर रहे हैं, मुझसे ज्यादा कौन जानता है। आज शिवराज सिंह चौहान का हर काम में हिस्सा है, कमीशन बंधा हुआ है, 80 फीसदी तक कमीशन हो रहा है, उन्होंने हर काम में भ्रष्टाचार किया है। पेंशन घोटाला हो, महाकाल लोक का घोटाला हो। बीजेपी ने धर्म का उपयोग पैसा कमाने के लिए किया है और राजनीतिक हथियार बना दिया है।





पीएम मोदी के नारे का कुछ नहीं हुआ





सिंह ने महाकाल लोक घोटाले पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नारा दिया था ना खाउंगा ना खाने दूंगा लेकिन मप्र में यहां खाया गया है और आपने खाने भी दिया है। पेसीएम हो गया है, पेमेंट हर काम में शिवराज सिंह का हिस्सा जाता है। रेसलर्स को पुलिस घसीटती है इससे हमारे देश की थू-थू हुई है, इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि वह आरोपी बीजेपी के सांसद है।





बावड़ी मामले में बीजेपी सांसद के कारण कोई कार्रवाई नहीं





इंदौर में हुए बावड़ी हादसे को लेकर उन्होंने कहा कि मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व पार्षद सेवाराम गलानी रहे हैं, जो सांसद शंकर लालवानी के खास रहे हैं, इसके चलते कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर रही है।





बजरंग दल में गुंडे होते हैं





पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल पर आरोप लगाए कि कर्नाटक में बजरंग बली के नाम पर वोट करने की अपील पीएम ने की, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। आप हनुमान जी की तुलना बजरंग दल के गुंडों से करते हैं, बजरंग दल के लोग अफीम, गांजे की तस्करी करते हैं, उनके पदाधिकारी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं।





मैं गालियां लेता नहीं लौटा देता हूं





आलोचनाओं और बंटाधार वाले मामले बीजेपी द्वारा उठाने पर उन्होंने कहा कि मेरी आलोचना अच्छी लगती है, लेकिन जितनी मुझे गालियां देंगे तो मैं इसे स्वीकार नहीं करता हूं लौटा देता हूं।





वीडियो देखें- 







MP News एमपी न्यूज MP Election 2023 एमपी इलेक्शन 2023 Congress leader Digvijay Singh कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह mp election एमपी चुनाव Kailash challenge to Diggi दिग्गी को कैलाश की चुनौती