बालासोर हादसे पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट, बोले चिट्ठी लिखकर 3 माह पहले किया था अलर्ट, क्यों नहीं लिया एक्शन? 

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
बालासोर हादसे पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट, बोले चिट्ठी लिखकर 3 माह पहले किया था अलर्ट, क्यों नहीं लिया एक्शन? 

Bhopal. ओडिशा के बालासोर में हुई हृदय विदारक रेल दुर्घटना पर सियासत जारी है। अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस हादसे को पर रेलवे के अधिकारी को लिखे खत का हवाला दिया और रेल मंत्रालय पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। इस चिट्ठी में रेलवे जोन के प्रिंसिपल चीफ ऑपरेटिंग मैनेजर ने इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में खामियों का जिक्र किया था। यही चिट्ठी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्रालय से सवाल किया है कि इस चिट्ठी के बावजूद अपेक्षित कार्रवाई क्यों नहीं की गई। 





दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करते हुए सवाल किया है कि यह भारतीय रेल मंत्रालय की एक अत्यधिक गंभीर भूल है। रेल मंत्रालय ने हादसे का कारण सिग्नल इंटरलॉकिंग बताया है। रेल मंत्री ने हादसे की जो वजह बताई है, उस पर रेलवे के बड़े अधिकारी ने 3 महीने पहले लेटर लिखा था, यदि इस विषय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने ध्यान आकर्षित किया था तो उस पर रेल मंत्रालय ने कार्रवाई क्यों नहीं की? 







  • यह भी पढ़ें 



  • भोपाल में बजरंग सेना ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान, मंच पर कमलनाथ ने लगाया ‘जय श्रीराम’ का नारा, दीपक जोशी भी रहे साथ






  • ट्रैक रेनोवेशन के बजट का भी किया जिक्र







    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में आगे यह भी लिखा है कि ट्रैक रेनोवेशन का बजट कम किया गया और पीएम मोदी अहमदाबाद से मुंबई के लिए बुलेट ट्रेन पर हजारों करोड़ खर्च कर रहे हैं। उस बुलेट ट्रेन का किराया इतना होगा कि उसमें बड़े लोग ही सफर कर पाएंगे। बालासोर रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि 600 से ज्यादा लोग अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। 







    यह कहा था रेल मंत्री ने







    दरअसल इस हादसे के बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम खराब होने के कारण यह हादसा हुआ। वहीं 9 फरवरी को रेलवे के एक अधिकारी ने इस सिस्टम में गड़बड़ी को लेकर चिट्ठी लिखी थी। 3 माह बीत जाने के बाद भी कार्रवाई न होने की बात सामने आने के बाद विपक्ष इसको लेकर तीखा हमला कर रहा है। 



    दिग्विजय सिंह Digvijay Singh Balasore train accident बालासोर रेल हादसा raised questions by tweeting Railway Ministry ट्वीट कर उठाया सवाल रेलवे मिनिस्ट्री