Advertisment

इंदौर शहर कार्यकारिणी बनाने पर शुक्ला और चड्ढा में विवाद, सालों से अटकी हुई कार्यकारिणी

author-image
Pratibha Rana
New Update
इंदौर शहर कार्यकारिणी बनाने पर शुक्ला और चड्ढा में विवाद, सालों से अटकी हुई कार्यकारिणी

संजय गुप्ता, INDORE. सालों से कांग्रेस की शहर कार्यकारिणी इंदौर में गठित नहीं हुई है। इस बार शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा इसके लिए हिम्मत कर रहे हैं तो वहीं इसे लेकर पूर्व विधायक संजय शुक्ला नाराज है। हालत यह है कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार पैनल बनाने के लिए हुई बैठक में ही दोनों भिड़ लिए।

Advertisment

कार्यकारिणी गठन के लिए हर क्षेत्र से मांगे 15 नाम

शहर कार्यकारिणी गठन के लिए चड्‌ढा ने हाल ही में सभी पूर्व विधायक व विधानसभा प्रत्याशियों से उनके क्षेत्र के 15 नाम मांगे हैं, जिन्हें शहर कार्यकारिणी में जगह दी जाएगी। लेकिन हर नेता अपने अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को इस कार्यकारिणी में जगह दिलवाने में जुटा है। इसी के चलते शुक्ला ने इस पर नाराजगी जाहिर कर दी कि 15 नाम से क्या होगा? अधिक नाम लिए जाने चाहिए। इस पर चड्‌ढा ने भी साफ कर दिया कि जंबो कार्यकारिणी नहीं बनाना है एक सीमा में ही कार्यकारिणी गठित की जा सकती है।

शुक्ला चाहते हैं चुनाव के बाद ही बने कार्यकारिणी

Advertisment

कार्यकारिणी गठन को लेकर विधानसभा से पहले भी पहल चली थी जब चड्ढा ने शहराध्यक्ष का पद संभाला था, लेकिन तब यह बात आई कि जिन्हें जगह नहीं मिलेगी वह कार्यकर्ता नाराज हो जाएगा और विधानसभा चुनाव में इसका असर होगा। इस बार फिर शुक्ला ने चड्‌ढा से यही बात कही कि यदि कम नाम गए तो फिर कार्यकारिणी लोकसभा के बाद बनाना, नहीं तो कार्यकर्ता नाराज हो जाएगा। इसपर चड्‌ढा भी उखड़ गए और उन्होंने कहा कि इस तरह से तो कार्यकारिणी का कभी गठन ही नहीं हो पाएगा, विधानसभा चुनाव के पहले भी यही बात कही थी। चुनाव में यही पदाधिकारी तो काम करेंगे नहीं तो फिर काम कौन करेगा।

लड़ाई दिग्गी और कमलनाथ गुट के रूप में भी देखी जा रही है

शुक्ला और चड़्ढा की यह लड़ाई कमलनाथ और दिग्गी गुट के रूप में भी देखी जा रही है। शुक्ला कमलनाथ गुट से हैं और चड्‌ढा दिग्गी के करीबी है। दोनों ही गुट शहर कांग्रेस में अपना वर्चस्व बनाए रखने में जुटे हुए हैं। शहर कांग्रेस फिलहाल शहराध्यक्ष, कार्यवाहक अध्यक्षों और प्रवक्ताओं के ही सहारे चल रही है। सालों से इस कार्यकारिणी का गठन नहीं किया गया है। हर बार कांग्रेस बेहतर संगठन बनाने की बात करती है लेकिन मैदान में फिर वहीं हाल हो जाते हैं।



MP News एमपी न्यूज Indore City Executive City President Surjit Singh Chadha dispute between Shukla and Chadha making executive former MLA Sanjay Shukla इंदौर शहर कार्यकारिणी शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा कार्यकारिणी बनाने पर शुक्ला और चड्ढा में विवाद पूर्व विधायक संजय शुक्ला
Advertisment
Advertisment