विदिशा में वन भूमि पर कब्जे को लेकर 2 पक्षों में विवाद, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
विदिशा में वन भूमि पर कब्जे को लेकर 2 पक्षों में विवाद, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

VIDISHA. विदिशा जिले के लटेरी क्षेत्र में बुधवार (9 अगस्त) को वन भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में में विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। मामला बढ़ता देख पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई। जानकारी लगते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को हालात काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। वहीं मामले की सूचना मिलते ही विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी दीपक शुक्ला भी मौके पर पहुंचे। हालांकि पुलिस की समझाइश देने के बाद दोनों पक्षों के लोग शांत हुए।





2 समुदाय भिड़े





दरअसल गांव रायपुरा में भील और यादव समाज में वन भूमि पर कब्जे को लेकर काफी समय से लड़ाई चल रही है। बुधवार (9 अगस्त) को भी दोनों के बीच के बीच इसी बात पर झगड़ा हो गया। यादव समुदाय के लोग लटेरी थाने पहुंच गए। इतने में भील समाज के लोग भी थाने पहुंच गए। खाने में ही दोनों के बीच बहसबाजी होने लग गई। इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर पत्थर मारने लगे। हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और फिर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हालांकि दोनों परिवारों को समझाने के बाद मामला काबू में आया।





ये खबर भी पढ़िए..





रतलाम में इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट को लेकर मुस्लिम समुदाय ने पुलिस चौकी को घेरा, हंगामे के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR





एक समुदाय ने किया चक्काजाम





वहीं विदिशा कलेक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि वर्तमान में स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। पोस्ट में कलेक्टर ने लिखा- आज लटेरी थाना क्षेत्र में एकत्रित दो समुदायों को समझाइश दी गई है। विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम बांदरसेना में वन विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर भील और यादव समाज के बीच 8 और 9 अगस्त की रात विवाद हो गया था। विवाद के बाद दोनों पक्षों के लोग लटेरी थाने में एकत्रित हो गए। पुलिस इनको मौके पर समझाइश दी। एक पक्ष ने सिरोंज चौराहे पर चक्काजाम कर दिया था। हालांकि प्रशासन की समझाइश देने के बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म कर दिया।



MP News पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े पुलिस ने किया लाठीचार्ज न भूमि पर कब्जे को लेकर विवाद विदिशा में बवाल police did lathicharge police released tear gas shells no dispute over possession of land Uproar in Vidisha एमपी न्यूज