घटिया निर्माण कार्यों पर एक्शन में खिलचीपुर जनपद अध्यक्ष, गुणवत्ता जांच के लिए सब्बल से की 3 तालाब की खुदाई, जानें आगे क्या हुआ

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
घटिया निर्माण कार्यों पर एक्शन में खिलचीपुर जनपद अध्यक्ष,  गुणवत्ता जांच के लिए सब्बल से की 3 तालाब की खुदाई, जानें आगे क्या हुआ

RAJGARH. राजगढ़ जिले की खिलचीपुर जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत घटिया निर्माण कार्यों को लेकर सख्त बनी हुई हैं। जनपद अध्यक्ष को क्षेत्र में घटिया निर्माण कार्य की लगातार शिकायतें मिल रही थी, इसी के चलते जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत खुद कंधे पर सब्बल रखकर गांव में पहुंच गई है। एक के बाद एक तीन तालाब की खुदाई दबंग जनपद अध्यक्ष ने की तो सीमेंट की जगह अंदर से मुरम निकला है। अब दबंग अध्यक्ष सीमा नैनावत के एक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 



लोहे का सब्बल लेकर गांव-गांव पहुंची जनपद अध्यक्ष 



जिले के खिलचीपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के गांवों में चल रहे घटिया निर्माणों की शिकायत मिलने पर जनपद अध्यक्ष खुद कंधे पर लोहे का सब्बल लेकर गांव-गांव जा रहीं हैं। सीमा नेनावत का यह अंदाज लोगो के लिए चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने एक के बाद एक तीन तालाब के वेस्टवेयर की सब्बल से खुदाई की तो घटिया निर्माण भी सामने आ गया। इन तालाब के अंदर ऊपर से सीमेंट कंक्रीट दिख रहा है, लेकिन अंदर थोड़ी सी खुदाई करने पर मुरम निकल आई है। बताया जा रहा की ग्रामीण विकास के ये काम 10 से 15 लाख रुपए में किए गए। लेकिन तकनीकी अमले की लापरवाही से इनकी गुणवत्ता के साथ काम नही किया गया।



सूखे मिलें तालाब



जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत की माने तो उन्हें कई दिनों से घटिया निर्माण की शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर बैठकों में क्वॉलिटी सुधार के लिए मैदानी अमले को कहा भी, लेकिन गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया। ऐसे में वह खुद कार से खेरखेड़ी पंचायत के लक्ष्मणपुरा गांव में पहुंची। जहां ग्रामीणों के साथ जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत ने अपने कंधे पर लोहे का सब्बल लेकर लाखों रुपए की लागत से बनाए तालाब और अन्य निर्माणों को देखा। निरीक्षण करने के लिए निकल पड़ीं। गांव में एक ही जगह थोड़ी-थोड़ी दूरी पर लाखों रुपए के तीन तालाब बनाए गए। दो तालाब तो बारिश के सीजन में सूखे पड़े मिले।



सभी 95 पंचायतों में हुए निर्माण कार्यों होगी जांच- जनपद अध्यक्ष



निरीक्षण के दौरान जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत ने सब्बल से तालाब के वेस्टवेयर को खोद कर क्वालिटी देखी तो असलियत सामने आ गई। 3 से 4 बार सब्बल मारने पर कंक्रीट उखड़ गया और अंदर से मुरम निकल आई। बाहर से सीमेंट कंक्रीट और अंदर पत्थर और मुरम भरी हुई थी। जब पहले तालाब में घटिया निर्माण सामने आया तो दूसरे और तीसरे तालाब की खुदाई भी अध्यक्ष ने की। इनमे भी सीमेंट कांक्रीट की जगह पत्थर और मलवा निकला। इसके बाद अध्यक्ष ने कहा कि घटिया निर्माण की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की जाएगी वहीं ब्लॉक की सभी 95 पंचायतों में हुए निर्माण कार्यों की भी जांच होगी।



इसलिए सब्बल लेकर पहुंची अध्यक्ष



सीमा नैनावत ने बताया कि पिछले कुछ समय से उनकी जनपद क्षेत्र के लोगों से गांव में घटिया निर्माण की शिकायतें की जा रही थी। जब अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई नहीं की तो मैं खुद सब्बल लेकर ग्रामीण क्षेत्र में हुए निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची। सबसे पहले खेरखेड़ी पंचायत के लक्ष्मणपुरा गांव में जनपद सदस्य के साथ अन्य ग्रामीणों ने वहां बनाए गए तालाब के घटिया निर्माण की शिकायत की। जिसकी गुणवत्ता वास्तव में अच्छी नहीं थी। वहीं सरकारी बजट को खपाने के लिए एक ही जगह तीन तालाब बना दिए गए थे।


Madhya Pradesh Khilchipur District President Rajgarh Khilchipur District President District President Seema Nainawat Madhya Pradesh Rajgarh News District President reached with iron sable मध्यप्रदेश खिलचीपुर जनपद अध्यक्ष राजगढ़ खिलचीपुर जनपद अध्यक्ष जनपद अध्यक्ष सीमा नैनावत मध्यप्रदेश राजगढ़ खबर लोहे का सब्बल लेकर पहुंची जनपद अध्यक्ष