चुंबन कांड के आरोपी डॉक्टर को बनाया मुख्यमंत्री सचिवालय में अवर सचिव, उज्जैन में रहते आए थे विवादों में

author-image
Chakresh
New Update
चुंबन कांड के आरोपी डॉक्टर को बनाया मुख्यमंत्री सचिवालय में अवर सचिव, उज्जैन में रहते आए थे विवादों में

BHOPAL. चाल, चरित्र और चेहरे पर फोकस करने वाली सरकार के गठन के बाद यह माना जा रहा था कि मध्य प्रदेश के नए सीएम डॉ. मोहन यादव अपने आसपास साफ- सुथरे लोगों को जगह देंगे। शुचिता की बात करने वाली पार्टी हर बड़ी पोस्टिंग में अफसरों की चारित्रिक जांच जरूर करवाएगी, मगर ऐसा हो न सका। खुद CM DR. MOHAN YADAV के मुख्यमंत्री सचिवालय में ऐसे अफसर को अवर सचिव की जिम्मेदारी सौंप दी है, जो सीधे तौर पर प्रदेश के चर्चित चुंबन कांड का मुख्य पात्र रहा है। पोस्टिंग के आर्डर के बाद से ही यह नियक्ति चर्चाओं के केंद्र में आ गई है।

क्या देखकर बनाया गया अवर सचिव

दरअसल 28 जनवरी को एक आदेश जारी हुआ, जिसमें शाजापुर में पदस्थ प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ. राजू निदारिया को मुख्यमंत्री सचिवालय में अवर सचिव के रूप में पदस्थ कर दिया गया है। बता दें कि डॉ. निदारिया के पोस्टिंग के आर्डर के बाद से ही यह नियक्ति चर्चाओं के केंद्र में आ गई है। दरअसल डॉ. निदारिया अपनी उज्जैन में पोस्टिंग के दौरान हुए चुंबन कांड के कारण चर्चाओं में आ गए थे। इसके दो साल बाद जब उन्हें शाजापुर का प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त किया गया, तब कांग्रेस ने इस मुद्दे को खूब उठाया था।

नर्स को किस करते वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल करीब चार साल पहले उज्जैन के जिला अस्पताल के नर्सों वॉट्सएप ग्रुप पर डॉ. निदारिया का नर्स को किस करते वीडियो वायरल हो गया था। इसके बाद कलेक्टर ने इस पर कार्रवाई के आदेश दिए थे। इसकी जांच तत्कालीन सीएमएचओ डॉ. एमएल मालवीय ने की थी। गौरतलब है कि कोरोना काल में डॉ. निदारिया का चयन संक्रमण से जूझने को लेकर बनाई गई टीम में किया गया था, लेकिन, विवाद बढ़ने के बाद चुंबन कांड के तुरंत बाद निरस्त कर दिया गया था।

WhatsApp Image 2024-01-30 at 13.42.53_41c9cce9.jpg





सीएम डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री सचिवालय चुंबन कांड उज्जैन सीएमएचओ डॉ. राजू निदारिया Chief Minister Secretariat kissing scandal UJJAIN CM Dr. Mohan Yadav SHAJPUR CMHO Dr. Raju Nidaria