जबलपुर में होने वाली सीएम की सभा के लिए प्रशासन ने मांगी 550 बस, ऑपरेटर्स राजी लेकिन ड्राइवरों की हड़ताल

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
जबलपुर में होने वाली सीएम की सभा के लिए प्रशासन ने मांगी 550 बस, ऑपरेटर्स राजी लेकिन ड्राइवरों की हड़ताल

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. हिट एंड रन के नए कानून को लेकर देशभर में चल रही ड्राइवरों की हड़ताल का असर आम जनजीवन पर तो पड़ ही रहा है, साथ ही इससे राजनीतिक कार्यक्रम भी प्रभावित होते नजर आ रहे हैं। जबलपुर में 3 जनवरी को होने वाली मुख्यमंत्री मोहन यादव की सभा पर भी हड़ताल का असर होता दिख रहा है। दरअसल, जबलपुर के जिला प्रशासन और परिवहन विभाग ने निजी बस ऑपरेटरों से मुख्यमंत्री की सभा के लिए 550 यात्री बसों की मांग की है। निजी बस ऑपरेटरों ने प्रशासन की मांग के मुताबिक बसों को उपलब्ध कराने के लिए हामी तो भर दी है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि इन बसों को आखिर चलाएगा कौन ?

गैरिसन ग्राउंड में होने जा रही है सभा

सूबे की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को पहली बार जबलपुर आ रहे हैं। इस दौरान वे जबलपुर में कैबिनेट की जहां पहली बैठक करने जा रहे हैं तो वहीं आभार यात्रा के अलावा सदर के गैरिसन मैदान में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस सभा को सफल बनाने के लिए जबलपुर और आसपास के इलाकों से बड़ी तादाद में लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। प्रशासन ने निजी बस ऑपरेटरों से 550 यात्री बसों की मांग की है।

ऑपरेटर्स ने हामी भरी, लेकिन बस चलेंगी कैसे ?

सीएम की सभा में बसों के जरिए लोगों को लाने ले जाने की व्यवस्था की जाएगी, लेकिन हिट एंड रन के नए कानून के खिलाफ हो रहे आंदोलन के चलते बस ऑपरेटरों ने बस मुहैया कराने के लिए हम ही तो भरी है, लेकिन ड्राइवरों की हड़ताल के चलते मुख्यमंत्री के कार्यक्रम पर विपरीत असर पड़ रहा है। निजी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता संजय शर्मा के मुताबिक प्रशासनिक अधिकारियों और डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शेर सिंह मीणा के साथ उनकी कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन हड़ताल के चलते कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

मध्यप्रदेश में ड्राइवरों की हड़ताल demand for bus for CM meeting CM Mohan Yadav meeting drivers strike mp Hit and Run Law सीएम की सभा के लिए बस की मांग हिट एंड रन कानून सीएम मोहन यादव की सभा