MP में 18 अगस्त तक बूंदाबांदी, छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए करना होगा इंतजार, राजस्थान में भी अभी रूठा है मानसून

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP में 18 अगस्त तक बूंदाबांदी, छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए करना होगा इंतजार, राजस्थान में भी अभी रूठा है मानसून

BHOPAL. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बारिश पर ग्रहण लग गया है। पिछले एक हफ्ते से यहां के अधिकांश जिलों में सूखा के हालत बन रहे हैं। कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। 18 अगस्त तक हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा। गुजरात के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा यानी साइकोनिक सकुर्लेशन एक्टिव होने से मध्यप्रदेश के इंदौर-उज्जैन संभाग में भी असर देखने को मिल रहा है। मप्र के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। जबकि अन्य जगहों पर मौसम साफ रहेगा। वहीं छत्तीसगढ़ में लोगों को भी अभी अच्छी बारिश के लिए इंतजार करना होगा। इसके अलावा राजस्थान में भी मानसून रूठा हुआ है। 





मध्यप्रदेश में बूंदाबांदी 





मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। खासकर भोपाल, इंदौर, उज्जैन,ग्वालियर, जबलपुर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं कहीं कहीं मौसम साफ रहेगा। आज 14 अगस्त सुबह डिंडोरी, रतलाम, सिवनी, मंडला,देवास,  बालाघाट, , खरगोन, बडवानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, नर्मदापुरम, हरदा के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा भोपाल , रीवा, छतरपुर, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, शहडोल,नरसिंहपुर, कटनी, मंदसौर, गुना, जबलपुर,सागर, दमोह, बैतूल, खंडवा, उज्जैन, शाजापुर और आगर मालवा में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। 





छत्तीसगढ़ में उमस ने लोगों को किया परेशान





छत्तीसगढ़ में मानसून पर ग्रहण लग गया है। प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है। जबकि अन्य जिसों में हल्के बादल छाए रहेंगे। बस्तर और सरगुजा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसूनी द्रोणिका पश्चिमी छोर हिमालय की तराई में है और इसका दूसरा पूर्वी छोर गोरखपुर, दरभंगा, मालदा उसके बाद पूर्व की ओर पूर्व की ओर नागालैंड तक फैला हुआ है। कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 





राजस्थान में भी हल्की बारिश





राजस्थान के कई जिलों में 20 अगस्त तक हल्की बारिश होगी। अजमेर, उदयपुर जिलों में 15 अगस्त तक कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है। कोटा और भरतपुर जिले में 16 अगस्त और 17 अगस्त को कोटा, भरतपुर, उदयपुर में हल्की बारिश होने की संभावना है। 18 अगस्त को उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है।



मौसम न्यूज Weather condition मौसम का हाल weather news Weather update मौसम अपडेट Country weather देश का मौसम drizzle in MP मप्र में बूंदाबांदी