सरकार से फिरौती में मांगे बिटकॉइन, भारत आ रहे जहाज पर हिंद महासागर में ड्रोन अटैक, प्रियंका की यूपी से छुट्टी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सरकार से फिरौती में मांगे बिटकॉइन, भारत आ रहे जहाज पर हिंद महासागर में ड्रोन अटैक, प्रियंका की यूपी से छुट्टी

BHOPAL. हैकर्स ने  नगरीय विकास और आवास विभाग की वेबसाइट को हैक किया। गुजरात के पास भारत आ रहे एक जहाज पर ड्रोन से हमला हुआ है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के संगठन प्रभारी बदले। शनिवार को दिनभर की बड़ी खबरें....

सरकार से फिरौती में मांगे बिटकॉइन:

हैकर्स ने नगरीय विकास और आवास विभाग की वेबसाइट को निशाना बनाया है। तीन दिन से बंद नगरीय विकास और आवास विभाग की वेबसाइट शुरू करने के बदले में फिरौती मांगी है। यह फिरौती बिटकॉइन के रूप में मांगी गयी है। हैकर्स ने 21 दिसम्बर को वेबसाइट को हैक कर लिया था।

गुजरात के पास जहाज पर ड्रोन हमला:

हिंद महासागर में सऊदी से भारत आ रहे एक ऑयल वैसेल एमवी केम प्लूटो पर शनिवार को गुजरात के पास ड्रोन से हमला हुआ। भारतीय नौसेना के मुताबिक इस जहाज पर 20 भारतीय क्रू मेंबर्स सवार हैं। इसमें क्रूड ऑयल है। जहाज में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

प्रियंका की यूपी से छुट्टी:

प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी कांग्रेस प्रभारी पद से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह अविनाश पांडे आए हैं। वहीं, सचिन पायलट छत्तीसगढ़, जितेंद्र सिंह मप्र, रमेश चेन्निथला महाराष्ट्र, देवेंद्र यादव पंजाब और रणदीप सुरजेवाला को कर्नाटक का प्रभार मिला है।

सोशल मीडिया पर एग्रेसिव होगी बीजेपी:

बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक शनिवार को दिल्ली में समाप्त हो गई। इस दौरान केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य इकाइयों से कहा है कि चुनाव के पहले के इस समय का उपयोग जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए करें। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एग्रेसिव रूप से अपनी बात रखने की सलाह दी गई है।

एमपी में एडीजी संभालेंगे संभाग की कमान:

मध्यप्रदेश में मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही प्रशासिनक स्तर पर बदलाव का दौर चल रहा है। शनिवार को एक और नई व्यवस्था की गई। इसके तहत एडीजी संभागीय स्तर पर लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था देखेंगे। संबंधित संभाग के एडीजी की सूची जारी हो गई है।

कांग्रेस MP Government priyanka gandhi प्रियंका गांधी BJP बीजेपी inc मप्र सरकार Bitcoin up congress बिटकॉइन यूपी कांग्रेस