डीएसपी रेडियो की तकनीकी अड़चन खत्म, आयोग बना रहा है इंटरव्यू के लिए विंडो, 14 महीने पहले आया था रिजल्ट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
डीएसपी रेडियो की तकनीकी अड़चन खत्म, आयोग बना रहा है इंटरव्यू के लिए विंडो, 14 महीने पहले आया था रिजल्ट

संजय गुप्ता, INDORE. डीएसपी रेडियो के 13 पदों के लिए 14 महीने से चल रही तकनीकी अड़चन खत्म हो गई है। मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) अब जल्द ही इसके लिए इंटरव्यू कराने की विंडो तलाश रहा है। इसकी सूचना आयोग द्वार जल्द जारी की जाएगी। कुल 13 पदों के लिए 46 क्वालीफाइ उम्मीदवारों के इंटरव्यू होना है, जो अधिकतम दो दिन में ही खत्म हो जाएंगे।

इसलिए अटक गए थे इंटरव्यू

गृह विभाग द्वारा इन 13 पदों के लिए पीएससी को जानकारी भेजी गई थी। इसमें शैक्षणिक योग्यता के तौर पर इलेक्ट्रानिकी या टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनयरिंग या प्रद्योगिकी से ग्रेजुएट उपाधि या उसके समकक्ष डिग्री की बात लिखी गई थी। इसी में समकक्ष डिग्री को लेकर तकनीकी अड़चन आ गई थी, कुछ उम्मीदवारों की डिग्री को लेकर आयोग ने गृह विभाग से जानकारी चाही थी कि इन्हें क्या पात्र माना जा सकता है। गृह विभाग को बार-बार पत्र लिखने के बाद भी जवाब रूका हुआ था, जो अब कुछ दिन पहले आयोग को प्राप्त हुआ है और इस संबंध में असमंजस दूर हो गया है। इस पत्र के बाद अब आयोग इंटरव्यू के लिए आगे बढ़ रहा है और इसकी तारीख के लिए विंडो तलाश रहा है।

अभी तक परीक्षा के लिए यह हुआ

आयोग ने 23 जून 2021 को विज्ञापन जारी किया और चार अगस्त 2021 तक आवेदन बुलाए। इसके बाद परीक्षा अटकी रही और फिर आखिर में 16 अक्टूबर 2022 को इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में यह परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा होते ही आयोग ने जल्द इसका रिजल्ट 29 नवंबर 2022 को ही जारी कर दिया। लेकिन इसके बाद तकनीकी अड़चन के चलते इंटरव्यू की प्रक्रिया रोक दी गई। जारी रिजल्ट में मूल रिजल्ट कैटेगरी में 40 और प्रोवीजनल यानि 13 फीसदी कैटेगरी में 6 उम्मीदवार चयनित हुए हैं, यानि कुल 46 उम्मीदवारों के इंटरव्यू होना है, जो एक या दो दिन में ही खत्म हो सकते हैं। इसके लिए ही आयोग विंडो तलाश रहा है।

MP News एमपी न्यूज MP Public Service Commission PSC Technical problem of DSP resolved DSP radio resolved मप्र लोक सेवा आयोग पीएससी DSP रेडियो के होंगे इंटरव्यू डीएसपी रेडियो की तकनीकी अड़चन खत्म