छत्तीसगढ़ में फर्जी ईडी की कार्रवाई के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 3 दिन के अंदर 9 आरोपी गिरफ्तार, 1 करोड़ 25 लाख भी बरामद

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में फर्जी ईडी की कार्रवाई के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 3 दिन के अंदर 9 आरोपी गिरफ्तार, 1 करोड़ 25 लाख भी बरामद










Durg. छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई जारी है। इसी बीच कुछ शातिर बदमाशों ने फर्जी ईडी का अधिकारी बन दुर्ग में एक व्यापारी से 2 करोड़ रुपए की ठगी की थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई की है। दुर्ग पुलिस के हत्थे 9 आरोपी चढ़ गए हैं। पुलिस ने घटना के 3 दिनों के भीतर ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। आरोपियों के पास से 1 करोड़ 25 लाख रुपए भी बरामद किए गए है। फिलहाल पुलिस आगे की जांच पड़ताल कर रही है। 




क्या है पूरा मामला?



जानकारी के मुताबिक मंगलवार 27 जून को 5 लोग व्यापारी विनीत गुप्ता की राइस मिल में घुस गए। उन्होंने अपने आप को ED अफ़सर होना बताया। किसी मामले में फसने से बचने के लिए नकली ED अफ़सरों ने व्यापारी से 2 करोड़ रुपए ले लिए।  आरोपी काले रंग की स्कॉर्पियो में राइस मिल पहुंचे थे। आरोपियों ने अपने साथ विनीत गुप्ता को भी गाड़ी में बैठाकर ले गए। आरोपी व्यापारी को लेकर नागपुर की ओर जा रहे थे। लेकिन आरोपी की मिन्नतों के बाद उसे राजनांदगांव के सोमनी टोल प्लाजा पर छोड़कर निकल गए। व्यापारी ने मोहन नगर थाने में पूरी घटना बताकर मामला दर्ज करवाया।




ऐसे हुई आरोपियों की गिरफ्तारी 



पुलिस ने ठगी के एक करोड़ 25 लाख रुपए बरामद किए हैं। आरोपियों के पास से 10 मोबाइल, 7 बैंक पासबुक, फर्जी ईडी के आईकार्ड, नकली रबर स्टैम्प, 2 लाख के सोने की चैन, फर्जी नम्बर प्लेट भी जब्त किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ आंध्रप्रदेश, गोरेगांव मुंम्बई, कर्नाटक में भी अपराध दर्ज है। घटना के सामने आने के बाद दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने जांच की कमान संभालते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए मुहिम चलाया। सीसीटीवी फुटेज से मिले अहम सुराग और महाराष्ट्र में आरोपियों का लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की दो टीम को रवाना किया गया था।


Raipur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार रायपुर समाचार Chhattisgarh Police छत्तीसगढ़ पुलिस Durg Fake officers of ED caught दुर्ग ईडी के फर्जी अधिकारी पकड़े गए