ऑनलाइन सट्टा ऐप के खिलाफ ED का एक्शन, ASI समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड पर ED को सौंपा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
ऑनलाइन सट्टा ऐप के खिलाफ ED का एक्शन, ASI समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड पर ED को सौंपा

RAIPUR. महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के खिलाफ प्रवर्तन निर्देशालय यानी ईडी ने पहली और बड़ी कार्रवाई की है। ED ने इस ऐप से जुड़े 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ED ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 6 दिन की रिमांड पर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में सतीश चंद्राकर, अनिल दम्मानी, सुनील दम्मानी समेत पुलिस विभाग का एक एएसआई चंद्रभूषण वर्मा शामिल है।



FIR के आधार पर ईडी ने भी दर्ज की ECIR



ईडी के वकील के मुताबिक मोहन नगर थाना दुर्ग में हुई पुलिस FIR के आधार पर ईडी ने भी एक ECIR दर्जकर जांच शुरू की तो शुरूआती जांच में इन चारों के खिलाफ ऐप से जुड़े होने के पर्याप्त सुबूत मिले हैं, इनसे पूछताछ के लिए 6 दिन यानि 29 अगस्त तक ईडी ने रिमांड पर लिया है। बताया जा रहा है कि सतीश चंद्राकर इस ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर के चाचा है और वो कई आईडी लेकर ऑनलाइन सट्टा चलाते हैं। साथ ही ईडी को इस बात के भी पुख्ता सुबूत मिले हैं कि इस ऐप का पैसा हवाला के जरिये देश के बाहर गया है।



कार्रवाई न करने के बदले ASI वर्मा ने ली प्रोटेक्शन मनी



ईडी के वकील के मुताबिक इसके अलावा गिरफ्तार अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी दोनों भाई हैं, और इनके द्वारा इस ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के पास हवाला के जरिए पैसा पहुंचाया गया है। इसके संबंध में इनसे गहन पूछताछ करना है। वहीं गिरफ्तार पुलिस के एक एएसआई चंद्रभूषण वर्मा इस ऐप के कर्ताधर्ताओं को संरक्षण देने के सुबूत मिले हैं। इसके साथ ही इस ऐप के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करेगी उसके एवज में एएसआई इनसे प्रोटेक्शन मनी लेता था। फिलहाल ईडी ने चारों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है और आने वाले दिनो में कई बड़े खुलासे होने की आशंका जता रही है।



ये खबर भी पढ़ें... 



चंद्रयान-3 की सफलता पर छत्तीसगढ़ में जश्न, हिंदुस्तान और इसरो जिंदाबाद की गूंज, CM भूपेश और अरुण साव ने दी बधाई



सट्टा एप के जरिए हवाला कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका



इधर, भिलाई के सटोरिए ट्रांसपोर्टर सतनाम, मो. सद्दाम सहित सन्नी, सरबजीत के रिश्तेदार को भी ईडी ने गिरफ्त में लिया है। ईडी ने यहां दो दिन पहले छापेमारी की थी। ऑनलाइन सट्टा एप के जरिए अरबों के हवाला कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका ED ने जताई है। ऑनलाइन सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों के यहां ED ने छापेमार कार्रवाई की थी। इनमें स्वर्णभूमि निवासी वकील पीयूष भाटिया,अशोका रतन में रहने वाले सराफा कारोबारी अनिल दमानी और सुनील दमानी के निवास पर ED की रेड पड़ी थी। इसके अलावा पीयूष भाटिया के सीए अवंति विहार निवासी हर्षल सदवानी के घर छापेमारी की गई थी।


Raipur News रायपुर न्यूज Mahadev Online Satta App 4 arrested including ASI in satta app ED action against satta app महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप सट्टा ऐप में ASI समेत 4 गिरफ्तार सट्टा ऐप के खिलाफ ED का एक्शन