नारायणपुर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढ़ेर, शव समेत 12 बोर बंदूक हुए बरामद

author-image
Pooja Kumari
New Update
नारायणपुर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढ़ेर, शव समेत 12 बोर बंदूक हुए बरामद

NARAYANPUR. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में लगातार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है। खासकर बस्तर संभाग के नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इसी के तहत नारायणपुर जिले में बीते शनिवार यानी 3 फरवरी को डीआरजी और बस्तर फाइटर के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया है।

दो नक्सली हुए ढे़र

जानकारी के मुताबिक मारे गए दोनों ही नक्सली वर्दीधारी हैं, लेकिन अब तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है। इसके अलावा जवानों ने मुठभेड़ स्थल से एक 12 बोर की बंदूक और एक भरमार हथियार भी बरामद किया है। साथ ही नक्सलियों का विस्फोटक सामान और रोजमर्रा का सामान भी बरामद हुआ है। बता दें कि इस मुठभेड़ में जवानों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जवान दोनों नक्सलियों के शवों को पुलिस कैंप लोकर आए हैं।

एक घंटे तक चली मुठभेड़

नारायणपुर जिले के एसपी पुष्कर शर्मा ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को नक्सलियों के नेलनार एरिया कमेटी सचिव अरब उर्फ कमलेश, नेलनार LOS कमांडर सोमडु, माढ़ डिवीजन सप्लाई इंचार्ज सपना, सन्नू और अन्य नक्सली कमांडरों की उपस्थिति की सूचना पर जवानों को ओरछा थाना क्षेत्र के गोमागाल के जंगलों में सर्चिंग के लिए भेजा गया था। इस दौरान सर्चिंग के बाद वापस लौट रहे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। ये मुठभेड़ करीब एक घंटे तक चली। इसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग गए।

शवों की पहचान करने में जुटी पुलिस

इसके बाद जवानों ने घटनास्थल से सर्चिंग के दौरान दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक सरेंडर नक्सलियों के मदद से दोनों नक्सलियों की पहचान की जा रही है। इसके अलावा घटनास्थल से पुलिस ने नक्सलियों का विस्फोटक सामान, हथियार और रोजमर्रा का सामान भी बरामद किया है। एसपी ने कहा कि मुखबिर की सूचना पर लगातार ऐसे इलाकों में पुलिस के जवानों के द्वारा दबिश दी जा रही है, जहां नक्सलियों की मौजूदगी होती है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ Chhattisgarh chhattisgarh news update Two Naxalites killed in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ न्यूज अपडेट छत्तीसगढ़ में दो नक्सली ढ़ेर