मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में आज छाया रहेगा कोहरा, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में आज छाया रहेगा कोहरा, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

BHOPAL. मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव होगा। पिछले दो दिनों से मौसम में राहत थी। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान है। शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान चढ़ा और कई जिलों में 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। ज्यादातर जिलों में 10 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ। बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज भी लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ेगा।

MP में कोहरा का साया

मौसम विभाग का कहना है कि आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान है। साथ ही पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, दमोह, टीकमगढ़, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया और कटनी में कोहरा छाया रह सकता है। शनिवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान शाजापुर में 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज हुआ। इसके अलावा छतरपुर के बिजावर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 7 डिग्री, ग्वालियर में 8.5, पचमढ़ी में 8.4, भोपाल में 11.8, इंदौर में 13.1 और जबलपुर में 10 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

25 दिसंबर से पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 25 दिसंबर के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ सतकी है। 24-25 दिसंबर का वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण सर्दी से हल्की राहत मिलेगी। माना जा रहा है कि 25 दिसंबर के बाद कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़त दर्ज हो सकती है

छत्तीसगढ़ में ठिठुरन 

छत्तीसगढ़ में ठिठुरन लगातार बढ़ रही है। आज भी राज्य में ठंड का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तर पश्चिम से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठंड बढ़ी है। बता दें कि आने वाले दिनों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि की संभावना है।

मध्यप्रदेश का मौसम Weather condition in MP एमपी में मौसम का हाल Weather of Madhya Pradesh Weather condition in Chhattisgarh मध्यप्रदेश में कोहरा छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल Fog in Madhya Pradesh Temperature continuously falling लगातार गिर रहा तापमान