छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह का बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा, विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह का बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा, विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। ये इस्तीफा उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष का नामांकन भरने के बाद दिया है। रमन सिंह का विधानसभा अध्यक्ष बनना लगभग तय है, क्योंकि उन्हें कांग्रेस का साथ भी मिल गया है।

WhatsApp Image 2023-12-17 at 9.36.30 PM.jpegपूर्व सीएम रमन सिंह का इस्तीफा

रमन सिंह को कांग्रेस का भी साथ

  1. WhatsApp Image 2023-12-17 at 10.43.40 PM.jpegविधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करते पूर्व सीएम रमन सिंह

विधानसभा के अधिकारी ने बताया कि राजनांदगांव सीट से विधायक रमन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद थे।

'मैं एक नई भूमिका में रहूंगा'

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि मैं एक नई भूमिका में रहूंगा। मेरी नई जिम्मेदारी विधानसभा में सभी को साथ लेकर चलने की होगी। मेरी जिम्मेदारी सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच संतुलन बनाने की होगी। उन्होंने बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं को भी धन्यवाद दिया।

2008 से राजनांदगांव सीट पर काबिज हैं रमन सिंह

रमन सिंह राजनांदगांव सीट से 7 बार के विधायक हैं। 1999 में वे एक बार लोकसभा सांसद भी चुने गए थे। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री बनाया गया था। हाल ही में विधानसभा चुनाव में रमन सिंह ने कांग्रेस के गिरीश देवांगन को 45 हजार 84 वोट से हराया था।

Chhattisgarh BJP छत्तीसगढ़ बीजेपी Raman Singh Raman Singh resignation BJP National Vice President Raman Singh Raman Singh will become the Assembly Speaker रमन सिंह रमन सिंह का इस्तीफा बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष बनेंगे रमन सिंह