इंदौर में दिग्विजय सिंह बोले- मुझे भगवान राम के दर्शन के लिए न्यौते की जरूरत नहीं, पटवारी पर बोले परिवर्तन प्रकृति का नियम

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में दिग्विजय सिंह बोले- मुझे भगवान राम के दर्शन के लिए न्यौते की जरूरत नहीं, पटवारी पर बोले परिवर्तन प्रकृति का नियम

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बुधवार (3 जनवरी) को इंदौर में मीडिया से चर्चा में अयोध्या जाने के सवाल पर कहा कि मुझे भगवान राम के दर्शन के लिए न्यौते की जरूरत नहीं है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर जीतू पटवारी के आने पर कहा कि परिवर्तन ही प्रकृति का नियम है। जब मैं अध्यक्ष बना था तब 38 साल का था, जीतू और उमंग दोनों ही अनुभवी है। नई टीम मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बन रही है।

विधानसभा चुनाव में सर्वे हमारे पक्ष में थे

सिंह ने चुनाव में हार को लेकर कहा कि चुनाव को लेकर कई बाते थी जैसे प्रशासन का पूरा तंत्र, फर्जी वोटिंग, फर्जी नाम मतदाता सूची में जोड़े गए। इसके बाद भी यह हार रहे थे क्योंकि सारे सर्वे कांग्रेस को जिता रहे थे। इसके बाद नतीजे उल्टे आए। ईवीएम से एक ही आपत्ति, हमे कहां वोट देना है, यह हमारा अधिकार है, हमे सात सेकंड के लिए वीवीपैट स्लिप दिखाने की जगह हमे दे दो, हम लेकर उसे मतपेटी में अलग से डाल देंगे।

ईवीएम को लेकर फिर जताई नाराजगी

उन्होंने ईवीएम को लेकर फिर मोर्चा खोला और कहा कि धीरे-धीरे देश में ईवीएम के खिलाफ अविश्वास बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस सहित 18 दलों के इंडिया गठबंधन की मांग यही है कि ईवीएम बंद करा दो और बैलेट पेपर से चुनाव कराओ या फिर वीवीपैट की पर्ची मतदाता को दो, जो वह एक पेटी में डाले और फिर उसे गिन लो। पूरी दुनिया में केवल पांच देशो में इसका उपयोग हो रहा है।

फिर कर्नाटक, तेलांगना क्यों जीत रही कांग्रेस?

सिंह ने यह भी कहा कि लोग बोलते हैं कि सत्तापक्ष बोलते हैं कि फिर कांग्रेस ने कर्नाटक और तेलांगना क्यों जीता, यदि ईवीएम में गड़बड़। मैं कहूंगा कि चोर भी पूरा चोरी का माल नहीं ले जाता है नहीं तो पकड़ा जाता है। इसकी शुरूआत 2012 में गुजरात चुनाव से हुई। फिर 2014 में कहा हम बहुमत में आएंगे और आ गए। फिर 2019 में कहा 300 पार होंगे और हो गए। वह जो कहते हैं वहीं तो ईवीएम से निकलता है। ईवीएम के मामले में रिटायर्ड जज और आईएएस ऑफिसर ने ईवीएम को लेकर प्रश्न किए है, लेकिन उन्हें आयोग मिलने का समय नहीं दे रहा है, पावती तक नहीं दी। हम गठबंधन भी मिलने के लिए समय मांग रहे हैं, लेकिन चुनाव आयोग समय नहीं दे रहा है, तो फिर ऐसे में निष्पक्ष चुनाव कैसे होंगे।

सीबीआई, ईडी का ऐसा दुरूपयोग नहीं हुआ

सिंह ने सीबीआई और ईडी की सक्रियता को लेकर कहा कि आजादी से लेकर आज तक ईडी और सीबीआई का इस तरह से राजनीतिक उपयोग नहीं किया गया, जो अभी देखने को मिल रहा है। विधानसभा चुनाव में हार को लेकर कहा कि चुनाव चल रहा है और लाड़ली बहना और किसानों के खाते में पैसा डाला जा रहा है। शिवराज जी ने कहा था 3 हजार देंगे, अब बताए कब से देंगे?

अयोध्या राम मंदिर पर ये बोले दिग्विजय

अयोध्या राम मंदिर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस राम लला की मूर्ति पर सारा झगड़ा हुआ, वो मूर्ति कहां है? वो मूर्ति स्थापित क्यों नहीं हुई? नई मूर्ति की आवश्यकता क्या पड़ी?

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह Ayodhya Ram Temple MP News Former CM Digvijay Singh जीतू पटवारी अयोध्या राम मंदिर दिग्विजय सिंह का बयान Jitu Patwari एमपी न्यूज Digvijay Singh statement