पूर्व सीएम उमा भारती अचानक क्यों करने लगीं सीएम मोहन की तारीफ, फैसलों को लेकर कही ये बात

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पूर्व सीएम उमा भारती अचानक क्यों करने लगीं सीएम मोहन की तारीफ, फैसलों को लेकर कही ये बात

BHOPAL. पूर्व सीएम उमा भारती ने सीएम मोहन यादव के फैसलों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने खुले में मांस बिक्री पर सख्ती और धार्मिक स्थलों पर बजते लाउडस्पीकर पर रोक के कैबिनेट के फैसले को सीएम मोहन की संवेदनशीलता बताया है। ट्विटर पर उन्होंने सीएम मोहन यादव की तारीफ की है। राजनीतिक गलियारों में इस चर्चा से बाजार गर्म है कि सरकार को आड़े हाथों लेने वाली उमा भारती अचानक सीएम मोहन यादव की तारीफ क्यों कर रही हैं।

उमा भारती ने एक्स पर क्या लिखा ?

उमा भारती ने X पर लिखा कि मध्य प्रदेश की नव निर्वाचित सरकार के मुखिया मोहन यादव की कैबिनेट ने कल जो दो महत्वपूर्ण निर्णय किये खुले में मांस और अंडे की बिक्री पर सख्ती और धार्मिक स्थलों पर जोर से बजते हुए लाउडस्पीकर पर रोक, दोनों समस्याएं सामान्य जनजीवन के लिए बहुत बड़ी परेशानी थी। उन पर नियंत्रित प्रतिबंध लगाकर नई सरकार ने अपनी मानवीय संवेदनशीलता का परिचय दिया है, नये मुख्यमंत्री जी एवं उनकी कैबिनेट का अभिनंदन।

शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं गईं उमा भारती

उमा भारती ने अपने दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचने की वजह भी बताई। उन्होंने लिखा कि नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण आया था, लेकिन पीठ में स्लिप डिस्क होने के कारण उठने-बैठने की अत्यधिक सावधानी रखने का चिकित्सकों का निर्देश है। इसलिए मैं इस समारोह में अनुपस्थित रहने के लिए मजबूर हूं, लेकिन नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शुभकामनाएं।

उमा भारती से मिले थे सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां बताते मोहन यादव ने उमा भारती के घर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया था। इसकी जानकारी भी उमा ने सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के नवागत मुख्यमंत्री मोहन यादव जब मेरे निवास पर आए तो मैंने उन्हें शुभकामनाएं दी और मध्य प्रदेश के विकास में हर तरह से सहयोग का वचन दिया है। मुझे अपनी पार्टी पर गर्व है कि उन्होंने एक अति विनम्र पार्टी कार्यकर्ता को उच्च पद पर आसीन किया।

पूर्व सीएम शिवराज की भी तारीफ करती थीं उमा

उमा भारती पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी तारीफ करती थीं। जब शराबबंदी के मामले में उनकी कई मांगों को शिवराज ने मान लिया था तो उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की थी।

Uma Bharti उमा भारती Madhya Pradesh CM Mohan Yadav मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव Uma praised Mohan CM Mohan decisions उमा ने की मोहन की तारीफ सीएम मोहन के फैसले