पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का बड़ा बयान, बोले- टीएस सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करके देना चाहिए अपने पद से इस्तीफा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का बड़ा बयान, बोले- टीएस  सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करके देना चाहिए अपने पद से इस्तीफा

RAIPUR. भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लागू करने के बजाए उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करके अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। चंद्राकर ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जिस कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे, कांग्रेस सरकार अपने वादों को पूरे नहीं कर पाई, इसके लिए घोषणा पत्र तैयार करने वाले उप मुख्यमंत्री सिंहदेव को अपनी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।





अजय चंद्राकर ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना





अजय चंद्राकर ने कहा कि आज पूरा छत्तीसगढ़ मौत के मुहाने पर खड़ा है। पहले जूडा की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा पटरी से उतर गई थी अब 5200 उप स्वास्थ्य केंद्र, 650 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज के 40,000 डॉक्टर से लेकर नर्सिंग संवर्ग, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक आज हड़ताल पर है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में वो सारी बातें कही हैं जिनकी मांग डॉक्टर्स से लेकर पेरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संगठन कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांगे पूरा करने के बजाय प्रदेश सरकार आंदोलनरत डॉक्टर्स व पेरामेडिकल स्टाफ पर एस्मा लगा रही है।





जन घोषणा पत्र में मंत्री सिंहदेव ने लिखी थी बड़ी-बड़ी बातें





अजय चंद्राकर ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जन घोषणा पत्र में बड़ी-बड़ी बातें तो लिख दीं और यह लिखने वाले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव खुद हैं। अब उन्हें वादा पूरा नहीं कर पाने की नैतिक जिम्मेदारी लेकर अपने पद से अलग हो जाना चाहिए, क्योंकि इसमें कर्मचारियों का नहीं, बल्कि उनका दोष है।





ये खबर पढ़ें... 





छत्तीसगढ़ में ईडी के छापों को लेकर कांग्रेस का सवाल, जब-जब राजनीतिक गतिविधियों तेज हुईं तभी ईडी की कार्रवाई क्यों?





स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धि बताएं टीएस सिंहदेव





चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राज्य सरकार के आंकड़ों के आधार पर राज्यसभा में खुलासा हुआ था की मात्र 3 वर्ष में आदिवासी क्षेत्र के 25000 से अधिक बच्चों के इलाज के अभाव में मृत्यु हो गई थी। चंद्राकर ने कहा कि युनिवर्सल हेल्थ स्कीम का मुंह जुबानी जमाखर्च करने वाले उप मुख्यमंत्री सिंहदेव अपनी सरकार की स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक भी उपलब्धि बताएँ। आयुष्मान कार्ड में हुई गड़बड़ियों को लेकर कैग की जो रिपोर्ट आई है। उसमें छत्तीसगढ़ का नाम पहला है। कांग्रेस के शासनकाल में बच्चे मरे, महिलाएँ मरीं, नवजात शिशु मरे, बीजेपी ने उन आँकड़ों के साथ सरकार को बार-बार आगाह किया, लेकिन प्रदेश सरकार के द्वारा इस पर कभी कोई ध्यान नहीं दिया गया।



अपने पद से इस्तीफा दे सिंहदेव रायपुर न्यूज पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर चंद्राकर ने सिंहदेव पर साधा निशाना छत्तीसगढ़ उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव Singhdev resigns from his post former minister Ajay Chandrakar Chandrakar targets Singhdev Chhattisgarh Deputy Chief Minister TS Singhdev Raipur News