सलमान खान को धमकी देने वाला गैंगस्टर विक्रम बराड़ दुबई से हुआ गिरफ्तार, मूसेवाला हत्याकांड के बाद से था फरार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सलमान खान को धमकी देने वाला गैंगस्टर विक्रम बराड़ दुबई से हुआ गिरफ्तार, मूसेवाला हत्याकांड के बाद से था फरार

NEW DELHI. अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाला गैंगस्टर विक्रम बराड़ को एनआईए ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से गिरफ्तार कर लिया है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में विक्रम बराड़ का नाम भी शामिल था और तभी से वो फरार था।





राजस्थान का रहने वाला है गैंगस्टर बराड़





गैंगस्टर विक्रम बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के डिंगा गांव का रहने वाला है। वो हत्या और वसूली सहित 11 मामलों में आरोपित है। एनआईए के मुताबिक पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्या में भी विक्रम बराड़ की सक्रिय भूमिका रही थी। ये दुबई में बैठकर गैंगस्टर लॉरेंस की गैंग चला रहा था। एनआईए ने बराड़ को आतंकी माना है और उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम UAPA के तहत आतंकी धाराओं में मामले दर्ज किए हैं।





लॉरेंस गैंग को हथियार उपलब्ध कराता था बराड़





एनआईए के मुताबिक गैंगस्टर विक्रम बराड़ राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लॉजिस्टिक सपोर्ट भी उपलब्ध करवाता था। इसमें गैंगस्टर्स को हथियार मुहैया करवाने और उनके रहने की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं भी शामिल थीं। लॉरेंस बिश्नोई का दोस्त बनने से पहले विक्रम बराड़ स्टूडेंट यूनियन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) से जुड़ा हुआ था।



 



NIA एनआईए Gangster Vikram Brar Vikram Brar arrested from Dubai Gangster Lawrence Bishnoi friend arrest गैंगस्टर विक्रम बराड़ विक्रम बराड़ दुबई से गिरफ्तार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का दोस्त गिरफ्तार