भजन लाल सरकार ने पूर्व सीएम गहलोत के OSD रहे देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को किया APO

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
भजन लाल सरकार ने पूर्व सीएम गहलोत के OSD रहे देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को किया APO

JAIPUR. राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के साथ ब्यूरोक्रेसी में भी बदलाव की कवायद हो रही है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी (विशेषाधिकारी) देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को भजन लाल सरकार ने एपीओ किया है। कार्मिक विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। गहलोत के सीएम रहते प्रमुख सचिव और सचिव रहे अफसरों को 16 दिसंबर को एपीओ कर दिया था।

कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत आईएएस अधिकारियों को हटाने के बाद अब बीजेपी सरकार ने गहलोत के विशेष अधिकारी रहे आरएएस अधिकारी देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को भी एपीओ कर दिया है।

देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को किया APO

कार्मिक विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले अशोक गहलोत के सीएम रहते प्रमुख सचिव और सचिव रहे अफसरों को 16 दिसम्बर को एपीओ कर दिया था। कार्मिक विभाग की और से जारी आदेश के अनुसार आरएएस देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को आगामी आदेशों की प्रतीक्षा में रखा गया है। इस दौरान उनकी उपस्थिति कार्मिक विभाग विभाग क-4 में उपस्थिति रहेगी।

पावरफुल अफसरों में शामिल रहे हैं सैनी

1997 बैच के आरएएस अधिकारी देवाराम सैनी सीकर के रहने वाले हैं। गहलोत के ओएसडी बनने से पहले भी अहम जिम्मेदारी संभाल चुके थे। गहलोत सरकार में देवाराम सैनी सबसे पावरफुल अफसरों में शामिल रहे हैं। कांग्रेस सरकार के आखरी दौर में देवाराम को राजस्थान लोकसेवा आयोग यानी आरपीएसी के सदस्य के लिए भी नाम सुर्ख़ियों में आया था, हालाँकि राजनितिक घटनक्रम और विपक्ष की और से उठाए गए सवालों के बीच उनकी नियुक्ति नहीं हो पाई थी।

Changes in Rajasthan bureaucracy देवाराम सैनी और महिपाल कुमार को एपीओ आरएएस अधिकारी देवाराम सैनी राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बदलाव Devaram Saini and Mahipal Kumar given APO RAS officers Devaram Saini जयपुर न्यूज राजस्थान न्यूज Jaipur News Rajasthan News