राजस्थान में सरकार बनवा दो, तत्काल कैनाल प्रोजेक्ट के 46000 करोड़ दे दूंगा, केंद्रीय मंत्री शेखावत का वीडियो वायरल

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में सरकार बनवा दो, तत्काल कैनाल प्रोजेक्ट के 46000 करोड़ दे दूंगा, केंद्रीय मंत्री शेखावत का वीडियो वायरल

JAIPUR. राजस्थान में बीजेपी गहलोत सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं गंवा रही है। ऐसे में मोदी कैबिनेट के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का ईस्टर्न राजस्थान कैनाल पर एक पार्टी नेता से बातचीत का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इससे बीजेपी खुद घिरी दिखाई दे रही है। शेखावत यह कहते नजर आ रहे हैं कि ...46000 करोड़ (सबसे बड़े कैनाल प्रोजेक्ट) दे दूंगा, राजेंद्र सिंह जी का बस राज बनवा दो।



यहां बता दें ईआरसीपी ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट, राज्य का बहुप्रतिक्षित प्रोजेक्ट है। जो प्रदेश के जल संकट को काफी हद तक कम कर देगा। हालांकि, इस मामले में अभी तक बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।







— TheSootr (@TheSootr) June 26, 2023




केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की इस बातचीत के सामने आने के बाद अब कांग्रेस की जबर्दस्त प्रतिक्रिया आएगी। कांग्रेसी जैसा की अक्सर आरोप लगाते रहते हैं कि केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार कर रही है। यह बात अब कांग्रेस और दमदारी से उठाएगी।






वीडियो सवाई माधोपुर सर्किट हाउस का





केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का यह वीडियो रविवार (26 जून) को सवाईमाधोपुर सर्किट हाउस का है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, टोंक सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिहं जोनपुरिया और कई बीजेपी नेता उनके साथ दिख रहे हैं। वीडियो में गजेंद्र सिंह शेखावत राठौड़ और जोनपुरिया के साथ दिख रहे हैं। बातचीत करते हुए ये नेता बाहर निकल रहे हैं, इसी दौरान साथ चल रहा कोई स्थानीय नेता ईआरसीपी का जिक्र कर देता है। उस नेता को जवाब देते हुए गजेंद्र सिंह मजाकिया लहजे में कहते हैं- ईआरसीपी बनादूंगा, 46 हजार करोड़ दे दूंगा आप तो राजेंद्र सिंह जी का राज बना दो। इसके बाद गजेंद्र सिंह गाड़ी में बैठ जाते हैं।





बीजेपी राज की जगह राजेंद्र राठौड़ का राज लाने की बात से सियासी चर्चा





गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीजेपी राज की जगह राजेंद्र राठौड़ का राज लाने की बात कहकर सियासी चर्चाएं छेड़ दी हैं। शेखावत ने राठौड़ को इशारों में मुख्यमंत्री का दावेदार बता दिया। अब तक बीजेपी के नेता मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने की बात कहते रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने मजाक में ही सही, लेकिन एक तरह से राठौड़ को सीएम उम्मीदवार बता दिया।





कांग्रेस ने शेखावत पर निशाना साधा







— Rajasthan PCC (@INCRajasthan) June 26, 2023





गजेंद्र शेखावत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। राजस्थान कांग्रेस ने गजेंद्र सिंह के वीडियो को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए बीजेपी और शेखावत पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने लिखा- राजस्थान की जनता के प्रति बीजेपी की ये निकृष्ट और कुंठित सोच का प्रमाण है।





सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट





कांग्रेस के अलावा सोशल मीडिया यूजर्स भी अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं। संजय मेहरा ने लिखा- विपक्ष का असली चेहरा। जनता की सुविधा-असुविधा से इनको मतलब नहीं सिर्फ सत्ता से मतलब हैl





भुवनेश ने लिखा- लालच और कुंठा से ग्रसित बीजेपी और बीजेपी के नेता जनता से इन्हें कोई सरोकार नहीं है। मनीष अरोड़ा ने लिखा- केंद्र सरकार की रीति नीति में फर्क है। रींकू मीणा ने लिखा- सत्ता के लालची कह रहे हैं ERCP बना दूंगा, 46000 करोड़ दे दूंगा, बस राज बनवा दो।





गुर्जर नेता हिम्मत सिंह बोले- सत्ता के लालची लोगों को जनता गांवों में नहीं घुसने देगी





शेखावत के वीडियो पर गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने पलटवार किया है। हिम्मत सिंह ने ट‌‌्वीट करके और लिखित बयान जारी करके बीजेपी और गजेंद्र सिंह पर निशाना साधा। हिम्मत सिंह ने कहा- ERCP को अटकाने वाले आज साफ कह रहे हैं कि इनको बस सत्ता चाहिए, जनता से मतलब नहीं। बोल भी ऐसे रहे हैं जैसे पैसा अपनी जेब से देंगे।





पूर्वी राजस्थान की जनता के प्रति बीजेपी की ये निकृष्ट और कुंठित सोच का प्रमाण है। ईआरसीपी का काम रोकने और पूर्वी राजस्थान की जनता से छल-कपट करने वाले समझ लें-खुली आंखों से सपना देखना बंद कर दो जनता गावों में नहीं घुसने देगी। ये सत्ता के लालची लोग हैं। इन्हें जनता से कोई हमदर्दी नहीं किसानों के तो ये सबसे बड़े दुश्मन हैं। इन्हें सबक सिखाने के लिए प्रदेश की जनता तैयार है।



Rajasthan News Jaipur News राजस्थान न्यूज जयपुर समाचार Gajendra Singh Shekhawat गजेंद्र सिंह शेखावत Rajendra Singh Rathore Canal Project of Rajasthan राजेंद्र सिंह राठौड़ राजस्थान का कैनाल प्रोजेक्ट