राज्यपाल के अभिभाषण में मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र, लेकिन लाड़ली बहन का उल्लेख नहीं

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
राज्यपाल के अभिभाषण में मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र, लेकिन लाड़ली बहन का उल्लेख नहीं

BHOPAL. मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का सत्र 18 दिसंबर से शुरू हो गया है। मप्र की 16वीं विधानसभा के विशेष सत्र के तीसरे दिन बुधवार (20 दिसंबर) को नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। तोमर ने एक दिन पहले नामांकन जमा कर दिया था, जिसमें विपक्ष का भी समर्थन मिलने के बाद उनका निर्विरोध अध्यक्ष चुनना तय था।

तोमर 16वीं विधानसभा के 19वें अध्यक्ष चुने गए

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में नरेंद्र सिंह तोमर निर्वाचित हुए हैं। आज हुए चुनाव में नरेंद्र सिंह तोमर निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं। तोमर 19वें अध्यक्ष बने हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष की अच्छी पहल है कि स्पीकर के लिए समर्थन दिया। वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तोमर विधानसभा अध्यक्ष पद की ताकत बढ़ाएंगे। सरकार तो अपना काम करेगी ही, पर तोमर प्रदेश के हित में बड़े फैसले लेंगे।

मोदी की गारंटी पर रहा राज्यपाल का अभिभाषण

इस दौरान राज्यपाल मंगू भाई पटेल का अभिभाषण था। राज्यपाल का अभिभाषण मोदी की गारंटी पर आधारित रहा। उन्होंने कहा कि जहां से लोगों की गारंटी खत्म होती है,  वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। वहीं राज्यपाल ने अपने अभिभाषण से भारत विकसित संकल्प यात्रा का भी जिक्र किया।

मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र, लाड़ली बहन का उल्लेख नहीं

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने अभिभषाण में कहा कि प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव खत्म हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र सबका साथ-सबका विकास का है। इस मंत्र को नई सरकार ने आत्मसात किया है। PM मोदी की गारंटी हर गारंटी को पूरी करने की गारंटी है। वहीं राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र किया, लेकिन उन्होंने लाड़ली बहना का उल्लेख नहीं किया। इसके अलावा विधानसभा से पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटाने को लेकर सियासत जारी है। कांग्रेस विधायकों ने नेहरू समेत अन्य महापुरुषों के छायाचित्र लगाने की मांग की।



MP News एमपी न्यूज Governor Mangubhai Patel Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Assembly session मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र Address of Governor Mangubhai Patel राज्यपाल मंगुभाई पटेल राज्यपाल मंगुभाई पटेल का अभिभाषण