भोपाल और सागर सहित 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, हाे सकती है अतिवृष्टि, माैसम विभाग ने चेतावनी जारी की

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
भोपाल और सागर सहित 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, हाे सकती है अतिवृष्टि, माैसम विभाग ने चेतावनी जारी की

BHOPAL. मुंबई से दिल्ली तक एक साथ आए मानसून ने अपनी जाेरदार एंट्री की है। मानसून ने पूरे मध्यप्रदेश को भी बारिश से सराबाेर कर दिया है। शनिवार काे मंडला के रास्ते प्रदेश में आए मानसून के चलते पूरे प्रदेश में बारिश का दाैर जारी है। भाेपाल में रविवार काे तीन इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई, वहीं सोमवार को छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में अति बारिश होने का अलर्ट है। इन जिलाें में चार इंच या इससे ज्यादा पानी बरसने का अनुमान है। वहीं, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, नरसिंहपुर और सागर में अति वृष्टि हो सकती है। बाकी हिस्सों में बूंदाबांदी होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने एडवायजरी जारी की है।





भोपाल में 29 जून तक अति वृष्टि 





राजधानी भोपाल में 29 जून तक हेवी रैन होने की संभावना है। 26 जून से लगातार चार दिन तक तेज बारिश होगी। इससे दिन और रात के तापमान में गिरावट होगी। 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भोपाल में आ रहे हैं। इस दौरान भी बारिश हो सकती है।





इन जिलों में लगातार बारिश





भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला समेत कई जिलों में लगातार तीन से चार दिन भारी बारिश हो सकती है।





इन जिलों में भारी बारिश





26 से 29 जून के बीच सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी बारिश हो सकती है। ढाई से चार इंच तक बारिश होने का अनुमान है।



मानसून Heavy rain alert mansoon heavy rain भारी बारिश की चेतावनी भारी वर्षा