राजस्थान के चर्चित IAS दंपती के घर गूंजी किलकारी, टीना डाबी ने बेटे को दिया जन्म

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान के चर्चित IAS दंपती के घर गूंजी किलकारी, टीना डाबी ने बेटे को दिया जन्म

JAIPUR. चर्चित दलित आईएएस (IAS) और जैसलमेर की पूर्व कलेक्टर टीना डाबी के घर खुशियों ने दस्तक दे दी है। आईएएस टीना ने शुक्रवार को जयपुर के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है। आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे को देशभर से कई सारी बधाइयां मिल रही हैं। बता दें हाल ही में टीना डाबी ने परिवार के साथ बेबी शॉवर (गोद भराई) की रस्म को सेलिब्रेट किया था।

IAS टीना ने IAS प्रदीप गवांडे से जयपुर में रचाई थी शादी

टीना डाबी पहले राजस्थान सरकार के वित्त के संयुक्त सचिव के रूप में जयपुर में अपनी सेवा दे चुकी हैं। साल 2015 में उन्होंने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था। टीना ने साल 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे के साथ जयपुर में ही शादी की थी। दोनों ने जयपुर के 22 गोदाम स्थित पांच सितारा होटल में शादी का ग्रैंड रिसेप्शन दिया था। इस दौरान ब्यूरोक्रेट्स और कई राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं।

इंतजार हुआ खत्म

जब टीना जैसलमेर की कलेक्टर थीं तब उन्होंने प्रेग्नेंसी की जानकारी दी थी। जिस कारण से उन्होंने नॉन फील्ड पोस्टिंग की अपील की थी। उसके बाद उन्हें पहले मेडिकल लीव और फिर मैटरनिटी लीव पर भेजा गया था। आज दोनों के घर खुशियों की किलकारी गूंजी है।

टीना डाबी की पहली शादी क्यों नहीं चली थी?

टीना डाबी ने साल 2015 में सिविल सर्वेस का एग्जाम पास किया था। इन्होंने 2015 बैच के ही सेंकिड टॉपर अतहर आमिर से 2018 में लव मैरिज की थी। दोनों की शादी की चर्चा बहुत चली थी। दोनों ने अपनी शादी का रिसेप्शन कश्मीर और दिल्ली में दिया था। लेकिन इस शादी का हिंदू-मुस्लिम के चलते बहुत विरोध किया गया था। यहां तक दोनों की शादी को लव जिहाद का नाम दे दिया गया था। हालांकि, दोनों ने इन बातों पर ध्यान नहीं दिया था। टीना एक सिलेब्रिटी की तरह हो गई थीं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अंकाउट के बायो में कश्मीरी बहू तक लिख रखा था। उसके बाद दोनों के बीच कुछ अच्छा नहीं चला और नवंबर 2020 में दोनों ने तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी। इनके तलाक की चर्चा की शुरुआत कुछ चीजों को देखते हुए हुई थी। टीना ने सोशल मीडिया से अपने सरनेम से खान हटा दिया था। उसके बाद अतहर ने उन्हें अनफॉलो कर दिया था। फिर 2021 में दोनों अलग हो गए थे।

आईएएस प्रदीप गवांडे टीना डाबी बनीं मां आईएएस टीना डाबी former collector Tina Dabi's house echoed IAS Pradeep Gawande Tina Dabi became mother IAS Tina Dabi पूर्व कलेक्टर टीना डाबी के घर गूंजी किलकारी