IBPS PO में 3 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानिए क्या है भर्ती प्रकिया, कैसे करें अप्लाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
IBPS PO में 3 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानिए क्या है भर्ती प्रकिया, कैसे करें अप्लाई

JAIPUR. बैकिंग के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। (IBPS) इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन में IBPS PO में भर्ती के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। फॉर्म भरने की आखिरी तारिख 21 अगस्त 2023 है। इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। इससे जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 





कितने पदों पर होगी भर्ती 





IBPS हर साल बैंकिंग के क्षेत्र में जाने के लिए परीक्षा का आयोजन करता है। ये एग्जाम नेशनल लेवल पर होता है जिसमें बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स भाग लेते हैं। इस बार की IBPS परीक्षा में कुल 11 बैंक भाग ले रहे हैं। इस बार IBPS में कुल 3 हजार पदों पर भर्ती की जानी है। 





क्या है योग्यताएं 





इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएट होना जरुरी है। IBPS भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 20 से 30 साल की होनी चाहिए।





कब होगा एग्जाम





IBPS PO प्रीलीम्स एग्जाम 23 सितंबर, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 के दिन होना तय है। वहीं IBPS PO मेन्स एग्जाम 5 नवंबर 2023 के दिन होना तय है।





कितनी है आवेदन फीस 





IBPS PO की भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स को 850 रुपये आवेदन फीस देना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग) के कैंडिडेट्स को 175 रुपये आवेदन फीस देने होगा। फार्म भरने के बाद कोई सुधार नहीं हो पाएगा इसलिए फार्म भरते समय कोई गलती न करें।





जानिए कैसे करें अप्लाई







  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।



  • वेबसाइट की होम पेज पर CRP PO MT के पर क्लिक करें।


  • फिर IBPS Probationary Officer / Management Trainee 13th Recruitment 2023 के लिंक पर जाएं।


  • फिर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।


  • एप्लीकेशन फॉर्म में मागें गए डिटेल्स भरें।


  • फार्म भरने के बाद प्रिंट निकालना ना भूलें।




  • आईबीपीएस पीओ 3 हजार पद आईबीपीएस पीओ कैसे करें आवेदन सरकारी नौकरी आईबीपीएस पीओ 2023 परीक्षा आईबीपीएस पीओ 2023 पंजीकरण government job IBPS PO 3 thousand posts IBPS PO know how to apply IBPS PO 2023 exam IBPS PO 2023 Registration