इंदौर में साइकिल पर सवार होकर दूल्हा पहुंचा दुल्हन के घर, बाराती भी साइकिल पर हुए सवार, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
इंदौर में साइकिल पर सवार होकर दूल्हा पहुंचा दुल्हन के घर, बाराती भी साइकिल पर हुए सवार, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

संजय गुप्ता INDORE. इंदौर में लोग उस समय चौंक गए जब उन्होंने साइकिल पर सवार बारातियों को देखा। इसमें बारातियों के साथ दूल्हा भी घोड़े पर सवार होने की जगह साइकिल पर ही था और वह इसी से दुल्हन को लेने के लिए उसके घर पहुंचा था। बारात में दुल्हे से लेकर सभी बाराती साइकिल पर सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचे। इस बारात का और दूल्हे का उद्देश्य शहर में पर्यावरण, सेहत और साइकिल को बढ़ावा मिले इसका संदेश देना था।





बिजनेसमैन की शादी, पर्यावरण बचाव का संदेश





यह अनोखी शादी अमोल वाधवानी पिता प्रदीप वाधवानी जो कि पेशे से बिजनेसमैन है। अमोल कई सालों से साइकिलिंग कर रहे हैं और शहरभर में पर्यावरण को बचाने के लिए साइकिल चलाने का संदेश भी देते हैं। वहीं, इंदौर के साइकिल सवारों ने अपने दोस्त की शादी को यादगार बनाने के लिए सुबह 6 बजे लालबाग से खातीवाला टैंक तक साइकिल पर यह बारात निकली। इस बारात में मुंबई, गुड़गांव और बेंगलुरु के कई साइकिल सवार भी वर्चुअली शामिल हुए। अमूल का कहना था कि पर्यावरण बचाना इस बारात का उद्देश्य था और लगातार वह शहर में साइकिलिंग कर युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं।





80 से ज्यादा साइकिलिस्ट बने बाराती





80 से ज्यादा साइकिल सवार अपने दोस्त की बारात साइकिल पर लेकर निकले। दूल्हा भी साइकिल पर था और खास बात यह रही कि साइकिल को लेकर ही युवा नाचते नजर आए। सुबह 6 बजे सभी साइकिल सवार लालबाग से खातीवाला टैंक तक इस बारात में शामिल हुए। देश के 3 अलग-अलग शहरों के साइकिल सवार भी वर्चुअली इस बारात में जुड़े।



MP News एमपी न्यूज Indore News इंदौर न्यूज Cycle procession environmental protection cycle procession in Indore साइकिल पर बारात पर्यावरण संरक्षण इंदौर में साइकिल पर निकली बारात