जयपुर में सड़क पर धरने पर बैठे जोशी, राठौड़ और मीणा, बीजेपी नेताओं ने दीं गिरफ्तारियां, प्रदेश महामंत्री भजनलाल की बिगड़ी तबीयत

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जयपुर में सड़क पर धरने पर बैठे जोशी, राठौड़ और मीणा, बीजेपी नेताओं ने दीं गिरफ्तारियां, प्रदेश महामंत्री भजनलाल की बिगड़ी तबीयत

JAIPUR. भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था को लेकर राजस्‍थान बीजेपी ने मंगलवार(13 जून) को सचिवालय के लिए कूच किया। स्‍टेच्‍यू सर्कल पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इस पर थोड़ी देर कुछ गहमागहमी भी हुई। तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। जिससे कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। पानी की बौछार से कई कार्यकर्ता सड़क पर गिर गए। वहीं कुछ के कपड़े भी फट गए। सीपी जोशी, राजेन्द्र राठौड़ और किरोड़ी लाल मीणा समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। इतना ही नहीं, बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां भी दी। सचिवालय घेराव के दौरान बीजेपी प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा की तबीयत बिगड़ने पर एसएमएस अस्पताल ले जाया गया।



इससे पहले बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता सुबह से ही प्रदेश कार्यालय पर एकत्र होना शुरू हो गए। यहां सभा के बाद कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च शुरू किया। कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने माकूल व्‍यवस्‍था कर रखी है। पुलिस की ओर से जगह-जगह बेरीकेडिंग की गई थी।









publive-image





पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पूनिया के बिना बीजेपी का प्रदर्शन





बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की अगुवाई में सचिवालय का घेराव किया जा रहा है। हालांकि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया शहर से बाहर होने के कारण सचिवालय घेराव में शामिल नहीं हो सके। इस प्रदर्शन के बाद बीजेपी आगे की रणनीति तय करेगी। बीजेपी प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि बीजेपी की ओर से गहलोत सरकार की लचर कानून व्यवस्था, जंगलराज, बढ़ते अपराध और संस्थागत भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सुबह दस बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय पर सभी पार्टी कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इस दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने सभा को संबोधित किया।





ये भी पढ़ें...











गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी





 उसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सचिवालय घेराव के लिए कूच किया। पैदल मार्च के रूप में कार्यकर्ता सरदार पटेल मार्ग, चौमूं हाउस सर्किल, पृथ्वीराज रोड होते हुए स्टेच्यू सर्किल पहुंच रहे हैं। 





चुनावी साल में बीजेपी मुखर





चुनावी साल में बीजेपी नेता प्रदेश कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर मुखर हैं। केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाने के बीच ही कांग्रेस की गहलोत सरकार को घेरने को लेकर भी जुटे गए हैं। मंगलवार (13 जून) को सचिवालय घेराव में बीजेपी नेताओं ने पार्टी के कार्यकताओं को बड़ी संख्या में लोगों को लाने के निर्देश दिए थे। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एमएलए, मेयर, पार्षद, पार्षद प्रत्याशियों के साथ मोर्चा के पदाधिकारियों को 100-100 लोगों को लाने का टारगेट दिया गया।



सीएम अशोक गहलोत बीजेपी की पुलिस से झड़प बीजेपी सचिवालय घेराव जयपुर में बीजेपी का प्रदर्शन CM Ashok Gehlot BJP secretariat siege BJP clash with police BJP protest in Jaipur राजस्थान न्यूज Rajasthan News