मंदसौर में मुस्लिम से शादी कर चुकी बेटी को पिता ने ओढ़ाया कफन, घटना के बाद तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
मंदसौर में मुस्लिम से शादी कर चुकी बेटी को पिता ने ओढ़ाया कफन, घटना के बाद तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

MANDSAUR. यहां की एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम युवक से लव मैरिज की तो नाराज परिजनों ने उससे रिश्ता तोड़ लिया। पिता ने उसे थाने में कफन ओढ़ा कर कहा कि वो हमारे लिए मर चुकी है। मामला मंदसौर जिले के नाहरगढ थाने के कयामपुर गांव का है। 







— TheSootr (@TheSootr) June 27, 2023





क्या हुआ था





करीब एक साल पहले हिंदू युवती आस्था मुस्लिम युवक साहिल के साथ घर से भाग गई थी। इसके बाद युवती के पिता गोविंद सोनी ने थाने में बेटी के गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। जानकारी के अनुसार घर से भागने के बाद युवती ने मुस्लिम युवक से निकाह कर लिया और मुस्लिम धर्म अपना लिया। 





थाने में बयान देने पहुंची





एक साल बाद युवती अपने पति के साथ थाने में बयान देने पहुंची थी। वहां पिता और परिजनों के समझाने के बाद भी युवती पिता के साथ जाने को राजी नहीं हुई। युवती ने पुलिस को दिए बयान में कहा - उसने लव मैरिज कर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। अब वह आस्था नहीं अनन्या बन गई है। युवती ने कहा कि वो पति के साथ ही रहना चाहती है। इससे नाराज पिता ने थाने में ही बेटी को कफन ओढ़ाकर माला पहना दी और कहा कि आज के बाद वह हमारे लिए मर चुकी है। इस घटना के बाद युवती अपने पति के साथ चली गई। इस पूरी घटना का वीडियो परिजनों ने बनाया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।





क्या कहा पिता ने





युवती के पिता ने कहा कि उनकी बेटी का करीब एक साल पहले किसी के साथ भागी या अपहरण हुआ यह पता नहीं। लेकिन वह थाने में अपने वकील के साथ पहुंची थी। उसने थाने में अपनी शादी के कागज पेश किए, जो ना तो मुझे ना ही समाज और धर्म को मान्य हैं। तो मैंने बेटी को वहीं से मरा मानते हुए, कफन पहनाकर उसको अंतिम विदाई दे दी।



Mandsaur kafan मंदसौर कफन