राजस्थान में धारीवाल और खाचरियावास की बयानबाजी पर प्रभारी ने जताई नाराजगी, रंधावा बोले- सीएम मंत्रियों की बयानबाजी कंट्रोल करें

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में धारीवाल और खाचरियावास की बयानबाजी पर प्रभारी ने जताई नाराजगी, रंधावा बोले- सीएम मंत्रियों की बयानबाजी कंट्रोल करें

JAIPUR. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बीच जारी बयानबाजी पर नाराजी जताई है। रंधावा ने सीएम अशोक गहलोत से मंत्रियों की बयानबाजी पर रोक लगाने को कहा है। रंधावा ने इस पूरे मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी से भी रिपोर्ट ली है।





एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी ठीक नहीं





सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शांति धारीवाल और प्रतापसिंह खाचरियास की बयानबाजी को लेकर कहा कि मंत्रियों की एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी ठीक नहीं है। मैंने मुख्यमंत्री से कहा है, आपके मंत्रियों को कंट्रोल करिए। मंत्रियों को कंट्रोल करना चीफ मिनिस्टर का काम है। सरकार के लेवल पर सीएम और संगठन के लेवल पर मैं इस पूरे मामले को देख रहा हूं।





ये भी पढ़ें...















सीएम की हिदायत के बाद मंत्रियों के तेवर बदले





रंधावा ने सीएम अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से चर्चा की है। मुलाकात के दौरान रंधावा ने आपस में मंत्रियों के मतभेदों को सार्वजनिक मंच पर रखने से बचने की हिदायत दी। बताया जाता है कि सीएम ने मंत्रियों को बयानबाजी पर लगाम लगाने की हिदायत दी है। इसके बाद हमलावर नजर आ रहे खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के तेवर बदल गए हैं। एक दिन पहले खाचिरयावास ने मंत्री शांति धारीवाल को बीजेपी कार्यकर्ता तक बता दिया था। आज खाचरियावास ने उस मुद‌्दे पर चुप्पी साध ली है।





धारीवाल ने शुरुआत में दिया था बयान 





यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने गुरुवार (22 जून) को उदयपुर में कहा था कि जयपुर बहुत बड़ा शहर है, लेकिन पिछड़ रहा है। प्रदेश में स्मार्ट सिटी में चार शहर कोटा, अजमेर, जयपुर और उदयपुर लिए गए हैं। सबसे ज्यादा पिछड़ा हुआ काम जयपुर का है। मैं वहीं का हूं, लेकिन मैं कुछ नहीं कर सका। तीन-तीन मंत्री, छह-छह विधायक हैं। यही सबसे बड़ी प्रॉब्लम है। अगर ना मंत्री होते, ना विधायक होते तो काम समय पर पूरे हो जाते। उन मंत्री-विधायकों के आपसी विवाद, जो पैदा हो जाते हैं, इसलिए काम अटक जाते हैं। वो कहता है कि यह योजना लाओ, इसको बदलो, इसको करो, उसी में मामला उलझता जाता है।





खाचरियावास ने धारीवाल को बताया था बीजेपी कार्यकर्ता





खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने शुक्रवार (23 जून) को शांति धारीवाल पर पलटवार करते हुए उन्हें बीजेपी कार्यकर्ता तक बता दिया। कहा कि धारीवाल कांग्रेस को हराना चाहते हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए, माफी मांगनी चाहिए। प्रतापसिंह शुक्रवार को जयपुर में मीडिया से बात कर रहे थे।





खाचरियावास ने क्या कहा था





खाचरियावास ने कहा कि धारीवाल ने 22 जून को जिस तरह की भाषा बोली उससे यह लग रहा है कि उनके नेता सोनिया गांधी और अशोक गहलोत नहीं गुलाबचंद कटारिया हैं। धारीवाल बीजेपी के कार्यकर्ता बनकर बात कर रहे रहे थे। उन्होंने संकल्प ले रखा है, कैसे गलत बयान देना है। जिस तरह की भाषा धारीवाल बोल रहे हैं, वह कांग्रेस कार्यकर्ता की नहीं हो सकती। धारीवाल को शर्म आनी चाहिए, पार्टी विरोधी बयान देने के लिए माफी मांगनी चाहिए। धारीवाल को पार्टी से अनुशासनहीनता का नोटिस मिला हुआ है, इसके बावजूद इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। वह कांग्रेस विरोधी है। धारीवाल से जयपुर के किसी दूसरे नेताओं को डर लगता होगा, मुझे नहीं लगता, वह जवाब देंगे तो मैं उनको पलट कर जवाब दूंगा।



सीएम अशोक गहलोत सुखजिन्दर सिंह रंधावा मंत्री शांति धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास CM Ashok Gehlot Minister Shanti Dhariwal and Pratap Singh Khachariawas Sukhjinder Singh Randhawa जयपुर समाचार राजस्थान न्यूज Jaipur News Rajasthan News