सीकर में कोचिंग-स्कूल समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, भारी मात्रा में कैश बरामद, कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कंप

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
सीकर में कोचिंग-स्कूल समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, भारी मात्रा में कैश बरामद, 
कार्रवाई से व्यापारियों में मचा हड़कंप

SIKAR. राजस्थान के सीकर में आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीमों ने प्रिंस स्कूल के संचालक के ठिकानों, कोचिंग और इंस्टिट्यूट, ऑफिस और घर पर छापा मारा है। सीकर की प्रिंस करियर प्वाइंट कोचिंग और प्रिंस एजुकेशन हब पर कार्रवाई की है। आयकर विभाग की कार्रवाई से शहर के कई व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया है। साथ ही शहर के एक ज्वैलर के ठिकानों पर भी जीएसटी टीम ने सर्वे की कार्रवाई की है।





बड़ी मात्रा में मिले कैश को गिनने के लिए लगाई गई मशीनें





बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। स्कूल, कोचिंग और घर से बरामद किए गए कैश को गिनने के लिए मशीनों की मदद ली जा रही है। बता दें कि प्रिंस एजुकेशन हब और प्रिंस करियर प्वाइंट कोचिंग के संचालक जोगेन्द्र सुंडा व पियूष सुंडा दोनों भाई हैं। प्रिंस एजुकेशन हब स्कूल में पढ़ने वालों की बच्चों संख्या हजारों में हैं। अधिकांश स्टूडेंटस स्कूल के ही बनाए हॉस्टल में रहते हैं। वहीं प्रिंस कॅरियर प्वाइंट कोचिंग में नीट और आईआईटी की तैयारी करवाई जाती है। इसके अलावा संस्थान की अनेक एकेडमी भी हैं जिसमें डिफेंस की तैयारी करवाई जाती है।





अचानक पहुंची आयकर विभाग की टीम, देखकर घबरा गए संचालक





सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह आयकर विभाग की चार टीमें गोपनीय रूप से सीकर पहुंची और दोपहर होने से पहले सीकर में कोचिंग सेंटर और स्कूल के पालावास रोड, पिपरली रोड पर स्थित सेंटर पर पहुंची। अचानक पहुंची आयकर टीमों को देखकर संचालक भी घबरा गए, लेकिन वे लोग दस्तावेज इधर-उधर कर पाते, उससे पहले इनकम टैक्स अधिकारियों ने स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया। वहीं कोचिंग सेंटर और स्कूल समूह से जुड़े चार ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की खबर पूरे शहर में फैल गई और कोचिंग-स्कूल से जुड़े कुछ संस्थान बंद हो गए।





एक ज्वैलर के यहां भी GST सर्वे की कार्रवाई





वहीं शहर के एक ज्वैलर के यहां भी जीएसटी टीम द्वारा सर्वे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि दोनों ही टीमों द्वारा की जा रही इस कार्रवाई का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। आयकर और जीएसटी अफसर कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।



raid on Prince Career Point coaching IT action in Sikar सीकर न्यूज प्रिंस एजुकेशन हब पर कार्रवाई राजस्थान न्यूज प्रिंस करियर प्वाइंट कोचिंग पर छापा सीकर में IT की कार्रवाई Rajasthan News Sikar News action on Prince Education Hub