CG के बडे़ बिल्डर के यहां भी IT RAID, शादी समारोह में पहुंचे आयकर के अफसर तो लोगों ने समझा बाराती, कई IAS और IPS से गठजोड़

author-image
Pratibha Rana
New Update
CG के बडे़ बिल्डर के यहां भी IT RAID, शादी समारोह में पहुंचे आयकर के अफसर तो लोगों ने समझा बाराती, कई IAS और IPS से गठजोड़

IT Raid in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में एक बार फिर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग ने बुधवार (31 जनवरी) सुबह छत्‍तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग की टीम में मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के 10 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं। आयकर की टीम घर के अंदर दस्‍तावेजों की जांच कर रही है।

इधर, आयकर विभाग की टीम ने रायपुर, भिलाई के बड़े बिल्‍डर और कारोबारी के अलग- अलग ठिकानों पर दबिश दी है। आयकर की टीम ने भिलाई के अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे से छापा मारा है। इनकम टैक्स के 5 अफसर यहां पहुंच कर पूछताछ कर रहे हैं। अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं और जांच कर रहे हैं। आयकर विभाग ने रायपुर के राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी समेत लॉ विस्टा सोसाइटी में कारोबारी अमर होरा के घर पर दबिश दी है. तेलीबांधा स्थित संदीप जैन के ठिकानों पर भी रेड पड़ी है।

कौन है ये अजय चौहान ?

आपको बता दें अजय चौहान भिलाई के रियल स्टेट में बड़ा नाम है। इनके द्वारा भिलाई और दुर्ग सहित कई स्थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं। रविवार की रात को यहां पर एक विवाह समारोह का आयोजन चौहान इंपीरियल में हो रहा था। आज सुबह जैसे ही इनकम टैक्स के पांच अफसर गाड़ियों में पहुंचे तो यहां पर सभी को लगा कि यह बाराती हैं। बाद में चौहान इंपीरियल के हाल में बैठकर अफसरों ने अपना परिचय इनकम टैक्स विभाग का दिया और अजय चौहान के कर्मचारियों को बुलाकर पूछताछ करने लगे। सभी के मोबाइल इनकम टैक्स के अफसरों ने जप्त कर लिए हैं। पूछताछ जारी है।

कई IAS और IPS के साथ है गहरा दोस्ताना

भिलाई और रायपुर में यह किसी से छिपा नहीं है कि रियल स्टेट संचालक अजय चौहान के संबंध छत्तीसगढ़ के कई बड़े आइएएस और आईपीएस के साथ हैं। इनकम टैक्स को लंबे समय से यह इनपुट मिल रहा था कि अजय चौहान के साथ अफसरों ने अपने पैसे भी प्रोजेक्ट में लगाए हैं।

नेहरू नगर में बनाया जा रहा है अंबानी के एंटीलिया जैसा बांग्ला

रियल स्टेट के संचालक अजय चौहान नेहरू नगर में मुंबई स्थित अंबानी के बंगले की तरह ही एंटीलिया का निर्माण भिलाई में करवा रहे हैं। इस बंगले का आर्किटेक्ट मुंबई से भिलाई समय-समय पर आया करते हैं।

अमरजीत भगत Amarjit Bhagat बिल्डर अजय चौहान सीजी में आईटी का छापा भिलाई में इनकम टैक्स का छापा BUILDER AJAY CHOUHAN IT Raid in CG Income Tax Raid In Bhilai