इंदौर में आबकारी अधिकारियों ने पदोन्नति के लिए लगाई श्रीराम के नाम की गुहार, प्रभु के नाम पर लिखा पत्र

author-image
Pooja Kumari
New Update
इंदौर में आबकारी अधिकारियों ने पदोन्नति के लिए लगाई श्रीराम के नाम की गुहार, प्रभु के नाम पर लिखा पत्र

संजय गुप्ता, INDORE. अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। ऐसे में पूरा देश राममय हो गया है। इसी माहौल में अब आबकारी अधिकारियों को भी पदोन्नति के लिए प्रभु श्री राम की याद आई है और उनके नाम पर गुहार लगाते हुए पदोन्नति के लिए पाती लिखी गई है।

ये लिखा है पत्र में

हे श्रीराम, आज हम सभी आपके द्वार एक आशा लेकर आए हैं। हमारे कई साथी 20 तो कोई 25, 28 सालों से एक ही पद पर कार्यरत है और कई सेवानिवृत्त हो गए तो कई आपके चरणों में विलीन हो गए। प्रभु श्रीराम हम सभी आबकारी विभाग के कर्मचारी, आरक्षक, मुख्य आरक्षक, आबकारी उप निरीक्षक व अन्य साथी आपसे करबद्ध प्रार्थना करते हैं, कि इस दैहिक अवस्था के शासकीय कर्त्तव्यों में शीघ्र पदोन्नति मिले, ऐसा आशीर्वाद प्रदान करें।

क्यों हुई है ये हालत

आबकारी विभाग के कर्मचारी, अधिकारियों ने विभाग के मंत्री जगदीश देवड़ा, प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी और आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव को भी ज्ञापन दिया है। अधिकारियों का कहना है कि उनकी मांग से सरकारी खजाने पर कोई वित्तीय भार भी नहीं आएगा। आबकारी उपनिरीक्षकों की मांग है कि उन्हें जिला सहायक अधिकारी पदनाम दिया जाए। वह 18 साल से एक ही पद पर काम कर रहे हैं। अन्य विभागों में अधिकारी डिप्टी कलेक्टर तक बन चुके हैं। पदनाम बदलने के साथ ही 300 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को लाभ होगा। अधिकारियों ने बताया कि साल 2013 में ही उप निरीक्षक से जिला सहायक आबकारी अधिकारी पद पर डीपीसी में मंजूरी भी मिल चुकी है और फाइल भी मंत्रालय में हैं, लेकिन आदेश जारी नहीं हो रहे हैं।



MP News एमपी न्यूज इंदौर Indore Indore Excise Officer appealed in the name of Ram for promotion इंदौर आबकारी अधिकारी पदोन्नति के लिए लगाई राम नाम की गुहार