इंदौर में सीएम ने मंच पर दो बार घुटनों के बल बैठ बीजेपी और खुद के लिए साथ मांगा, कांग्रेस को कोसा, किसी नेता को नहीं मिला माइक

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में सीएम ने मंच पर दो बार घुटनों के बल बैठ बीजेपी और खुद के लिए साथ मांगा, कांग्रेस को कोसा, किसी नेता को नहीं मिला माइक

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में लाड़ली बहना योजना में दूसरी किश्त को लेकर इंदौर में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरी तरह नायक की भूमिका में रहे। एक घंटे तक रोड शो हुआ और फिर मंच पर योजनाओं के सर्टिफिकेट, चेक वितरण के बाद सीएम ने सीधे माइक थामकर करीब 40 मिनट तक बहनों को संबोधित किया। अन्य किसी नेता को माइक नहीं मिला। पूरे समय घूम-घूमकर बहनों को मप्र शासन की योजनाएं बताईं, कांग्रेस को कोसा और दो बार घुटनों के बल बैठकर बीजेपी और खुद के लिए आर्शीवाद मांगा। 





सीएम ने मंच से बताई सप्तक्रांति योजना





सीएम ने मंच से महिलाओं के लिए रजिस्ट्री में छूट, कन्या विवाह योजना, स्कूटी देने, लैपटॉप देने की योजना, मेडिकल, इंजीनियरिंग में एडमिशन पर फीस माफी की योजना, शिक्षक भर्ती में 50 फीसदी पद महिलाओं के लिए, पुलिस व अन्य भर्ती में 33 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित करने जैसी योजनाएं बताते हुए इन्हें सप्तक्रांति बताया और कहा कि हमारा लक्ष्य अब पांच साल में महिला की आय दस हजार प्रति माह करना है। 





ये भी पढ़ें...











लाड़ली बहना योजना के लिए अब पात्रता उम्र 21 साल होगी





सीएम ने सिंगल क्लिक से मप्र की सवा करोड़ लाड़ली बहनों को एक-एक हजार राशि ट्रांसफर करने के साथ ही अहम घोषणा करते हुए कहा कि अब पात्रता की उम्र 23 की जगह 21 साल होगी, बेटी चाहे विवाहित हो अविवाहित। साथ ही जिनके पास ट्रैक्टर है, उन्हें भी इस योजना के लिए पात्र माना जाएगा। इनके लिए 25 जुलाई से फिर से आवेदन लेने की प्रक्रिया की जाएगी। अभी इस योजना में पात्रता उम्र 23 से 60 साल है।





जब तक एक भी सांस, सेवा करता रहूंगा





सीएम ने मंच से कहा कि मैं हाथ जोड़कर शीश झुकाकर कहता हूं कि जब तक जान है, एक भी सांस है, मैं जीवन भर सेवा करता रहूंगा। आब बीजेपी का, मोदीजी का, मेरा अपने मामा, भैय्या का साथ देना। आपका आर्शीवाद रहेगा तो साथ मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं। केंद्र से पीएम नरेंद्र मोदीजी, राज्य मे मैं इतना पैसा दे रहे हैं कि जिंदगी बोझ नहीं रहेगी। पैसा इज्जत बढ़ाता है। मैं दिल की बात ही करने आया हूं। अभी राशि एक हजार मिल रही है और यह धीरे-धीरे तीन हजार करेंगे। 





कांग्रेस को कोसा, वह तो पैसा खाती है





कांग्रेस को भी कोसने में सीएम ने कोई कसर नहीं रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 50 साल तक सत्ता मे रही लेकिन किसी बहन के आंसू नहीं पोंछे, उनके लिए कोई योजन नहीं लाए। सम्मान देने का कोई काम नहीं किया। कांग्रेस जब आती है तो वह पैसे खा जाती है और बीजेपी हम जनता को पैसे देते हैं। अब कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहाते हैं लेकिन जब सरकार में आई थी तो बैगा, सहरिया जाति की योजना की राशि रोक दी, संबल योजना रोक दी, कन्या विवाह योजना की राशि रोक दी। 





मंच से हुआ गाना- एमपी की सत्ता को मामा ही चलाएंगे





इस आयोजन के पहले सीएम का लंबा रोड शो भी निकला, जिसमें रोड पर दोनों और महिलाओं ने उनका स्वागत किया। सीएम ने भी रथ से उन पर फूल बरसाए। बाद में देवी अहिल्या की प्रतिमा को नमन किया। महिलाओं ने उन्हें 101 फीट लंबी राखी भी भेंट की। जगह-जगह नाच-गाने से उनका स्वागत हुआ। वहीं महीलाओं को सीएम ने लाडली सेना के रूप में शपथ दिलाई। सीएम के मंच पर आने से पहले भजन भी गाए गए, इस दौरान शिवराज ही आए थे, शिवराज ही आए थे, एमपी की सत्ता को मामा ही चलाएंगे जैसे गाने भी गायकों ने गाए। कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट, उषा ठाकुर के साथ ही सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव व अन्य विधायकगण, नेता उपस्थित थे। वहीं सीएम ने जाते हुए बेहतर आयोजन के लिए प्रशासन को बधाई भी दी।





कांग्रेस ने कहा दस हजार लोग भी नहीं पहुंचे





उधर, कांग्रेस ने आयोजन को लेकर कहा कि एक लाख की भीड़ जुटाने का दावा झूठा साबित हुआ। मौके पर दस हजार से अधिक लोग नहीं पहुंचे थे। वह भी आंगनवाड़ी व अन्य शासकीय विभागों की महिलाएं नहीं आती तो इतनी भी भीड़ नहीं होती।



Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Ladli Bahna Yojana लाड़ली बहना योजना इंदौर समाचार second installment of Ladli Bahna Yojana released in Indore CM Shivraj Singh Chouhan's roadshow in Indore इंदौर में लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त जारी सीएम शिवराज सिंह चौहान का इंदौर में रोड शो