इंदौर कांग्रेस की बैठक में लोकसभा उम्मीदवार के लिए पटवारी के साथ विधायक शेखावत, बागड़ी, यादव, कोठारी, अलीम के नाम आए सामने

author-image
Pratibha Rana
New Update
 इंदौर कांग्रेस की बैठक में लोकसभा उम्मीदवार के लिए पटवारी के साथ विधायक शेखावत, बागड़ी, यादव, कोठारी, अलीम के नाम आए सामने

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा सीट के लिए इंदौर में उम्मीदवार ढूंढने के लिए कांग्रेस की लोकसभा समन्वय समिति की बैठक हो गई है। इसमें आधा दर्जन नामों को लेकर सुझाव सामने आए हैं। इसमें प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी का नाम भी समिति के अधिकांश सदस्यों ने इंदौर लोकसभा के लिए लिया। वहीं इसके साथ ही मप्र सेवादल कांग्रेस के प्रमुख योगेश यादव, शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष अरिवंद बागड़ी, स्वप्निल कोठारी, एक और कार्यवाहक शहर अध्यक्ष देवेंद्र यादव और शेख अलीम के नाम भी चर्चा में आए। वहीं एक प्रमुख नाम के तौर पर धार जिले की बदनावर सीट से कांग्रेस विधायक भवंर सिंह शेखावत का भी नाम आया, जो चुनाव के पहले ही बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए थे।

समिति ने कहा कि कोई हल्का नाम नहीं उतारें

समिति के सदस्यों ने इस बात के सुझाव प्रमुखता से दिए कि उम्मीदवार ऐसा हो जो कांग्रेस की आईडियोलॉजी में भरोसा करता हो और चुनाव के बाद भी कांग्रेस से ही जुड़ा रहे और पार्टी के लिए काम करें। साथ ही ऐसा कोई हल्का नाम नहीं हो, जिससे यह संदेश जाए कि बीजेपी के सामने हल्का उम्मीदवार उतारा गया है। इसके बाद समिति के सदस्यों ने अपनी ओर से नाम सुझाए।

बाकी आलाकमान जो तय करे हमे मंजूर

इंदौर लोकसभा के प्रभारी बाला बच्चन और कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा के साथ हुई समिति की बैठक में आखिर में यह प्रस्ताव भी पास हुआ कि समिति सुझाव दे रही है लेकिन पार्टी आलाकमान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी जो भी नाम तय करेगी वह हमे मंजूर है और उसके लिए हम काम करेंगे।

पार्टी का आदेश मानना होगा, किसी के ना कहने का सवाल नहीं

बैठक में यह भी बात आई कि जो भी नाम इंदौर लोकसभा के लिए कांग्रेस पार्टी तय करेगी उसे चुनाव लड़ना है और बाकी पूरी पार्टी को उसका साथ देना है। किसी के ना कहने का तो सवाल ही नहीं होता है। यह उम्मीदवार की पसंद नहीं है कि वह लड़ेगा या नहीं, पार्टी का जो आदेश होगा उसे चुनाव लड़ना होगा।

दो उम्मीदवारों ने बायोडाटा दिए

इंदौर कांग्रेस को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों की ओर से आगे बढ़कर फिलहाल दो बायोडाटा मिले हैं। इसमें एक योगेंद्र यादव है और दूसरा देवेंद्र यादव है। हालांकि संभव है किसी ने सीधे प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अपने नाम पहुंचाएं हो लेकिन इंदौर कांग्रेस को दो दावेदारों के नाम मिले हैं। बाकी नाम समिति के सदस्यों ने सुझाए हैं जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सामने रखे जाएंगे।



MP News Lok Sabha elections एमपी न्यूज लोकसभा चुनाव State President Jitu Patwari Bhanwar Singh Shekhawat भंवर सिंह शेखावत Congress Lok Sabha coordination committee meeting कांग्रेस लोकसभा समन्वय समिति की बैठक प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी