इंदौर गुरूसिंघ सभा चुनाव का शेड्यूल आया सामने, 31 दिसंबर तक जुड़वाना है मतदाता सूची में नाम, 11 फरवरी को वोटिंग

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर गुरूसिंघ सभा चुनाव का शेड्यूल आया सामने, 31 दिसंबर तक जुड़वाना है मतदाता सूची में नाम, 11 फरवरी को वोटिंग

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर गुरुसिंघ सभा के दस साल बाद चुनाव होने जा रहे हैं। इसके लिए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का काम 31 दिसंबर की शाम पांच बजे तक किया जाएगा। इसके लिए सभा के प्रधान रिंकू भाटिया द्वारा संगत को संदेश भेज दिए गए हैं।

दो वाट्सअप नंबर पर भी भेज सकेंगे फार्म

भाटिया ने बताया कि कोई व्यक्ति यदि आकर फार्म नहीं भर पा रहा है तो इसके लिए सभा ने दो वाट्सअप नंबर 9669600013 और 9826405373 जारी किए हैं। इन नंबर पर फार्म की पीडीएफ भेज सकते हैं और जरूरी दस्तावेज भेज सकते हैं। इस आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ लिया जाएगा।

नामांकन फार्म इस तारीख से होंगे

रिंकू भाटिया ने बताया कि नाम जोड़ने के आवेदन के बाद सभी नामों की स्क्रूटनी, जांच कर एक से 11 जनवरी तक मतदाता सूची को फाइनल किया जाएगा और 11 जनवरी को अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी। इसके बाद 11 से 16 जनवरी तक जो भी पैनल चुनाव लड़ना चाहती है, वह नामांकन फार्म भर सकेंगे। इसके बाद 16 से 19 जनवरी तक नाम वापसी हो सकेगी और फिर अंतिम प्रत्याशी सूची जारी कर दी जाएगी। सभी उम्मीदवार नौ फरवरी तक चुनाव प्रचार कर सकेंगे और फिर 11 फरवरी को वोटिंग होगी। वोटिंग चिन्हित चार गुरद्वारे पर होगी। यहां के लिए जिला प्रशासन ने चार तहसीलदारों को भी नियुक्त कर दिया है।

तीन पैनल के आमने-सामने होने के संकेत

इन चुनाव के लिए इस बार तीन पैनल के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना है। इसमें एक वर्तमान प्रधान रिंकू भाटिया की खंडा पैनल होगी, तो वहीं एक पैनल बाबी छाबड़ा की पैनल मैदान में उतरेगी। वहीं तीसरी पैनल इस बार मोनू भाटिया की फतेह पैनल होगी।

MP News इंदौर गुरूसिंघ सभा चुनाव शेड्यूल इंदौर गुरूसिंघ सभा चुनाव इंदौर गुरूसिंघ सभा Indore Gurusingh Sabha Election Schedule Indore Gurusingh Sabha Elections एमपी न्यूज Indore Gurusingh Sabha