इंदौर में सिटी बस से सफर कर रहे महापौर से यात्री बोला, चुनाव जीतने के बाद नजर नहीं आई पार्षद

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
इंदौर में सिटी बस से सफर कर रहे महापौर से यात्री बोला, चुनाव जीतने के बाद नजर नहीं आई पार्षद

संजय गुप्ता, INDORE. यज्ञ करते हुए हाथ जले…कुछ ऐसा ही गुरुवार को महापौर पुष्यमित्र भार्गव के साथ हुआ। वे महापौर परिषद की बैठक के लिए फूटी कोठी चौराहे से सिटी बस में निगम दफ्तर जाने के लिए सवार हुए थे। इस दौरान उन्होंने बस में सफर कर रहे यात्रियों से फीडबैक लिया। तभी उनके पीछे बैठे एक यात्री ने अपने क्षेत्र की महिला पार्षद की लापरवाही का गुस्सा महापौर पर दिखाने लगा। महापौर ने यात्री की समस्या का समाधान करने की कोशिश की, लेकिन यात्री जोर-जोर से अपनी बात करने लगा। यात्री ने कहा कि "चुनाव जीतने के बाद महिला पार्षद नजर ही नहीं आई, कोई सुनता ही नहीं है। हमने कई बार शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ सच्चाई का गला घोंटो।" महापौर ने कहा कि हमें समस्या बताओ इस पर यात्री ने कहा आपको भी बोला है, इस पर फिर महापौर ने कहा फिर से बता दो, लेकिन यात्री गुस्से में भड़कता रहा। इसके बाद महापौर ने अन्य यात्रियों से चर्चा शुरू कर दी।





ओवरलोड बस को लेकर भी हुई आलोचना





महापौर जिस बस में सवार थे, वह ओवरलोड थी। इस पर महापौर ने कहा कि हमारे पास बसों की कमी है इन्हें बढ़ाने का प्रयत्न किया जा रहा है। हालांकि, पूर्व महापौर औक विधायक मालिनी गौड़ ने कहा बसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन जब उन्हें बसों के ओवलोड होने और महापौर के इसमें सवार होने की बात कही गई तो वे पल्ला झाड़ गईं। 





यात्री ने थूका तो हाथों हाथ स्पॉट फाइन हुआ





बस में बैठे एक युवक से महापौर ने पूछा कि कहां जा रहे हो, तब यात्री ने पहले तो खिड़की में से बाहर थूका और महापौर की तरफ देखकर जवाब दिया। इसके बाद महापौर ने युवक पर तुरंत फाइन करने का आदेश दिया। इसके बाद अन्य यात्रियों से भी महापौर ने बात की और शहर के कामों को लेकर फीडबैक लिया। 





महापौर परिषद की बैठक में होने हैं प्रमुख फैसले







  •  सिरपुर वेटलैंड पर बने इंटरप्रिटेशन सेंटर भवन में जैन विविधता प्रशिक्षण केंद्र, डिजिटल लाइब्रेरी और एग्जीबिशन हॉल सहित अन्य कार्यों पर 4 करोड़ 57 लाख रुपए खर्च के प्रस्ताव पर चर्चा।



  •  8 करोड़ 60 लाख रुपए लागत की भंवरकुआं चौराहे से आईटी पार्क और तेजाजी नगर अंडरपास तक की स्टॉर्म वॉटर लाइन और फुटपाथ निर्माण के लिए स्वीकृति।


  •  विश्रामबाग में पीपीपी मॉडल पर टॉय ट्रेन, फूड कोर्ट सहित अन्य कार्यों के लिए भी प्रस्ताव रखे जाएंगे।


  • दो करोड़ 59 लाख की लागत से तिलक नगर से रिंग रोड तक सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति। नंदा नगर आईटीआई परिसर को खेल संकुल बनाने सहित अन्य मुद्दे शामिल हैं।




  • MLA Malini Gaur महापौर पुष्यमित्र भार्गव इंदौर बस में थूकने पर यात्री पर जुर्माना पुष्यमित्र भार्गव का बस मामला Mayor Pushyamitra Bhargava passenger fined for spitting in indore bus विधायक मालिनी गौड़ Pushyamitra Bhargava bus incident Indore News इंदौर समाचार